Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिलाधिकारी बलिया ने विद्यालय के प्रधानाचार्यों/प्रबंधकों को 15 दिन के अन्दर विद्यालय के डाटा को आर.टी.ई. पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    बलिया। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ के पत्रांक आर.टी.ई./शि./3459/2022-23 दिनाँक 17.08.2022 के क्रम में निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 12(1)(ग) के अंतर्गत अलाभित समूह एवं दुर्बल वर्ग के गैर सहायतित मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों में कक्षा 1/पूर्व प्राथमिक कक्षा में संबंधित कक्षा की कुल क्षमता की 25℅ की सीमा तक प्रवेश कराए जाने हेतु जागरूक करने एवं उक्त विद्यालयों का डेटा ऑनलाइन आर.टी.ई पोर्टल http://rte25.upsdc.gov.in पर पंजीकृत कराए जाने हेतु जनपद के समस्त गैर सहायतित मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यों/प्रबंधकों की आवश्यक बैठक आज दिनाँक 02.09.2022 को 12 बजे अपरान्ह से कलेक्ट्रेट सभागार बलिया में जिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति में आयोजित की गई। 

    जिसमें जिला समन्वयक (सामु.सह.) नूरुल हुदा द्वारा विभाग के इस महत्वाकांक्षी योजना पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के प्रक्रिया से अवगत कराया।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा यह बताया गया कि 1163 मान्यता प्राप्त विद्यालयों  विद्यालयों ने ही अपने विद्यालय का ब्यौरा आर.टी.ई पोर्टल पर पंजीकृत नहीं कराया है जो कि खेदजनक है जिस पर जिलाधिकारी महोदया द्वारा गैर सहायतित निजी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों/प्रबंधकों को यह निर्देश दिया गया कि 15 दिन के अंदर अपने विद्यालय का वांछित डेटा आर.टी.ई पोर्टल पर 15 दिन के अन्दर अपलोड करा दें अन्यथा छुटे हुए विद्यालयों की सूची बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अग्रेत्तर कार्यवाही हेतु प्रेषित की जाय।आर.के.मिशन सागरपाली,सिटी कॉन्वेंट स्कूल सहतवार एवं गोपाल जी विद्यालय रेवती ने विगत वर्षों के छात्र प्रतिपूर्ति एवं विद्यालय अनुदान की धनराशि न मिलने का मुद्दा उठाया जिस पर जिलाधिकारी महोदया ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,बलिया को यह निर्देश दिया की कार्यालयी अभिलेख के आधार पर उक्त विद्यालयों के छात्र प्रतिपूर्ति एवं विद्यालय अनुदान की वांछित धनराशि की मांगपत्र शासन को प्रेषित करें।इस बैठक में  जिला विध्यालय निरीक्षक श्री रमेश सिंह एवम खंड शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश कुमार झा,लोकेश कुमार मिश्रा,हिमांशु कुमार मिश्रा,रत्न शंकर पांडेय,माधवेन्द्र पांडेय,डी. सी.MIS श्री शिवसौरभ गुप्ता,ए. आर.पी. अब्दुल अव्वल,बब्बन यादव आदि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.