Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने देश के मा0 प्रधानमंत्री जी के जीवन दर्शन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का किया अवलोकन।

    जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर किया सराहना 

    सर्वजीत सिंह\श्रावस्ती। अंत्योदय के उपासक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत 17 सितंबर 2022 से प्रधानमंत्री के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित प्रदर्शनी तथा केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं विषयक प्रदर्शनी विकास भवन के निकट जिला पंचायत रिर्सोस सेंटर में लगाई गई है, प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दर्शाया गया है। जिसका जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने प्रदर्शनी के छठे दिन गुरूवार को प्रदर्शनी का अवलोकन हेतु पहुंचने पर जिला सूचना अधिकारी, जिला समन्वयक एवं डी0पी0आर0सी0 प्रबन्धनक ने बुके भेंटकर अगुवानी किया, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने जिलाधिकारी को तथा जिला समन्वयक ने मुख्य विकास अधिकारी को बैच लगाकर सम्मान किया। जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना भी की।  

    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के कृतियों से हमें प्रेरणा मिलती है, उनके नेतृत्व में देश को नई दिशा मिली है, और देश समृद्ध एवं शक्तिशाली रूप में उभरकर आया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से भारत का विकास कर देश को विश्वगुरू बनाने में अपना सर्वस्व योगदान दिया है, उससे निश्चित ही देश को नई उंचाईयां प्राप्त होंगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री का जीवन संघर्षों से भरा रहा है, उनके नेतृत्व में देश को नए नए आयाम प्राप्त हो रहे है। प्रधानमंत्री के द्वारा समाज में खड़े आखिरी पंक्ति के गरीब, असहाय व्यक्तियों के उत्थान के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का सचालन कर उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। इसी के साथ उन्होने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं डिजिटलीकरण के लिए देश को नई गति दी है, तथा छात्र-छात्राओं एवं स्वयं सहायता समूहों एवं किसानों से सीधा संवाद बनाकर उनके प्रगति में तेजी आयी है। जिससे देश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि यह प्रदर्शनी शुक्रवार 23 सितम्बर, 2022 तक ही संचालित रहेगी। इसलिए जनपद वासियों एवं छात्र-छात्राओं से पुनः अपील है कि यदि वे अभी तक प्रदर्शनी का अवलोकन नही किये है तो शुक्रवार शाम तक जरूर अवलोकन कर लें, ताकि प्रधानमंत्री के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को समझ और जान सके।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के विकास में मा0 प्रधानमंत्री का योगदान अमूल्य है। यह चित्र प्रदर्शनी प्रधानमंत्री के देश के विकास में प्रेरणापूर्ण योगदान पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालती है। इसे देखने से निश्चित ही जनपद वासियों को एक नई सीख मिलेगी। मा0 प्रधानमंत्री जी ने जो अपने कर्तव्य के प्रति देश के विकास पहिया को आगे बढ़ाया है, इससे भारतवर्ष आत्मनिर्भर बना है। और देश के विकास को भी बल मिला है।  

    आयोजित प्रदर्शनी में ’’मिला स्वच्छ जल बेहतर हुआ कल, कहानी भारत माता के सच्चे सपूत की, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण देश का किया नवनिर्माण, चेहरों पर लौटी मुस्कान किसानों का बढ़ाया मान, धुंआ से मिली निजात आई खुशियों की सौगात, टीकाकरण का दिखा असर आसान हुई जीवन की डगर, स्वास्थ्य सुरक्षा का रखा ध्यान बहू-बेटियों का बढ़ाया सम्मान, दूर हुआ अंधियारा घर-घर फैला उजियारा, मिला स्वच्छ जल बेहतर हुआ कल, उज्जवला योजना, एक ग्रिड एक राशन कार्ड, एक राष्ट्र, एक कर एक बाजार किट, देशभक्ति की शक्ति, गॉव एक तो लोगों में भेद क्यो, शिक्षा का एक नया अध्याय, मां से मिला ईमानदारी का संस्कार, कर्म के प्रति समर्पण, एक संविधान, आजकल एक रूपये में क्या मिलता है, स्टार्ट अप इंडिया, युवाओं को रोजगार, मेक इन इंडिया दिखा तो दुनिया को भारत का सामर्थ्य, आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब, किसान समृद्ध होता है तो भारत समृद्ध होता है, डिजिटल हुई पहचान डिजिटल से भुगतान डिजिटल से जीवन आसान, निर्धारित हो रहा पथ स्वतंत्र भारत के 100 वर्ष, बचपन पाठशाला से, गॉव वही पहचान नई’’ द्वारा प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व को प्रदर्शित किया गया। चित्र प्रदर्शनी में सूचना विभाग द्वारा प्रदेश सरकार की योजनाओं से सम्बन्धित ’’उत्तर प्रदेश सन्देश’’, सेवा, सुरक्षा, सुशासन के लिए समर्पित सौ दिन, मिशन शक्ति’’ नामक फोल्डर का भी प्रदर्शनी में वितरण किया गया।

    इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी शिवनाथ, जिलाधिकारी के आशुलिपिक चन्द्रमौली श्रीवास्तव, डी0पी0आर0सी0 के प्रबन्धक बृजेश कुमार पाण्डेय, जिला समन्वयक राजकुमार त्रिपाठी, प्रचार सहायक सुनील प्रियदर्शी, कम्प्यूटर आपरेटर उमेश सिंह, अवनीश सिंह, ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव, अतुल कुमार, कमलेश, राजेश मिश्रा सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.