Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। जिलाधिकारी ने रौनाही कैनाल पंप का किया औचक निरीक्षण, रौनाही कैनाल पंप बंद पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की।

     ............... अयोध्या मंडलायुक्त ने समझा झील, कान्हा गौशाला व सूर्य कुंड में चल रहे निर्माण कार्य का और जिलाधिकारी ने रौनाही  कैनाल पंप का किया औचक निरीक्षण 

    .......... निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण करने के दिए निर्देश

    देव  बक्श वर्मा\अयोध्या। धर्मनगरी अयोध्या के  समदा झील सोहावल का मंडलायुक्त ने औचक निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया उनके साथ नगर आयुक्त विशाल सिंह मौजूद थे। मंडलायुक्त ने चल रहे निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।मंडलायुक्त दर्शन नगर सूरजकुंड में चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों से निर्माण कार्यों में तेजी लाने व निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

    मण्डलायुक्त ने कान्हा गौशाला का निरीक्षण किया, जैसा कि गौशाला के बाबत तमाम जनता की शिकायतें मिलती रहती है की पशु मर रहे हैं! चारा उन्हें नहीं मिल पा रहा है! कोई पोरसा का हाल नहीं है! और उनके नाम पर लूट चल रही है! इसमें पशुओं के घास, चारा, भूसा, पानी व पशुओं के चिकित्सा करने के निर्देश दिया। मण्डलायुक्त ने निर्माण/जीर्णोद्वार कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने के निर्देश दिये तथा नगर आयुक्त से समीक्षा करने के निर्देश। 

    जिलाधिकारी नितीश कुमार ने रौनाही तटबंध/रौनाही कैनाल पंप हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान पम्प हाउस के तीनों पंप बंद पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। मौके पर उपस्थित मेट द्वारा बताया गया कि कुलाबा संबंधी कार्य हेतु पंप हाउस के सभी पंप बंद किए गए हैं जिलाधिकारी ने फोन के माध्यम से अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड को जनपद में किसानों को खेतों की सिंचाई हेतु समस्त नहरों एवं माइनरों में पूरी क्षमता के साथ अनवरत एवं पर्याप्त पानी की उपलब्धता सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।

    इस दौरान पूछे जाने पर मेट द्वारा बताया गया कि अवर अभियंता एवं सहायक अभियंता तटबंध पर स्थित आवास पर रात्रि निवास नहीं किया जाता है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड को अवर अभियंता एवं सहायक अभियंता को तटबंध पर स्थित आवास पर ही रात्रि निवास करने तथा वहीं से अपने कार्यों का संपादन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.