Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। खेत मज़दूर संगठनों का प्रदर्शन।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\ख़बर बलिया से हैं जहां अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन, भारतीय खेत मजदूर यूनियन ,अखिल भारतीय खेत और ग्रामीण मजदूर सभा, के बैनर तले राष्ट्रव्यापी आवाहन पर उ.प्र. .खेत मजदूर यूनियन अखिल भारतीय खेत और ग्रामीण मजदूर की जिला कमेटी जिला बलिया खेत मजदूर मनरेगा मजदूरों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में सैकडों कि संख्या मे पहुंच कर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। और सरकार की नितियों का विरोध करते हुए नारे बाजी की, पहली अगस्त के इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से मजदूरों ने अपनी 23 सूत्रीय मांगों वाला महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित जिलाधिकारी के माध्यम से सिटी मजिस्ट्रेट   प्रदीप कुमार को ज्ञापन सौपा।

    जिसमे प्रमुख मागों में मनरेगा खेत मजदूर ग्रामीण मजदूरों को वर्ष में 200 दिन काम और ₹600 प्रतिदिन न्यूनतम मजदूरी तय किये जाने,ग्रामीण क्षेत्र में भी रोजगार गारंटी योजना लागू की जाए। मजदूरों की। 55 वर्ष  आयु पूरी होने  पर  खेत मजदूरों ग्रामीण मजदूरों को ₹5000 मासिक पेंशन दिया जाए। 

    उत्तर प्रदेश भूमि सुधार कानून को सख्ती से लागू किया जाय , बंजर ग्राम समाज व वन विभाग की जमीनों पर बसे हुए  गरीब मजदूरों के नाम पट्टा किए जाने, ग्राम समाज व सीलिंग की जमीनों को भूमि माफियाओं से मुक्त कराकर खेत मजदूरों को प्रति परिवार 2 एकड़ भूमि खेती के लिए उपलब्ध कराई जाए।

    सभी खेत मजदूरों को पक्के आवास हेतु जमीन में शौचालय रसोईघर के साथ ही बस उज्जवला योजना से आछादित किया जाये। मजदूरो के अनुदान की राशियां को बढ़ाकर ₹5 लाख रूपये किया जाए। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.