Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। सीटीआई नहर की पांचवी बार सफाई।

    कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सीटीआई नहर को आज पुनः, सिंचाई विभाग और नगर निगम में तालमेल बनवा कर, सफाई कराना प्रारंभ कराया। विधायक ने बताया कि,सीटीआई के बाद, स्वर्ग आश्रम के पास से, सचान गेस्ट हाउस तक, पूरी नहर में,पॉलिथीन एवं कूड़ा तथा मरे हुए जानवर डाल देने के कारण से,नहर जाम होकर, ओवरफ्लो हो रही थी और घरों में पानी घुसने का खतरा बन गया था आज युद्ध स्तर पर उसे साफ कराना  प्रारंभ किया है। 02 से 03 दिन के अंदर,इस सफाई कार्यक्रम को,पूर्ण करा दिया जाएगा।

    विधायक ने कहा कि,सीटीआई नहर-सचान गेस्ट हाउस के आगे की भी नहर की पूरी सफाई,मैं पुनःकरा तो रहा हूं,पर अफसोस है कि,जो नहर वर्षों से साफ नहीं होती थी,उसे पिछले सवा 2 वर्ष में,विधायक रहते हुए,मुझे 09 बार साफ कराना पड़ा। और दोबारा विधायक बनने के अभी मात्र 05 महीनों में ही, दूसरी बार पुनः सफाई कराने की आवश्यकता पड़ गई। जबकि बार-बार नहर के दोनों पट्टी पर पदयात्रा कर लोगों को जागरूक एवं हाथ जोड़कर निवेदन भी किया कि इसमें आप लोग मरे हुए जानवर पॉलिथीन आदि अतिरिक्त कूड़ा ना डालें। यह आसपास रहने वाले गरीब बस्ती के लोगों के लिए जान का दुश्मन बन जाएगा और प्रदूषण अत्यधिक बढ़ जाएगा।

    विधायक ने कहा कि पुनः, मेरी हाथ जोड़कर, आसपास रहने वाले एवं आम जनों से अपील है कि,इसमें मरे हुए जानवर(सुवर आदि) और पॉलिथीन ना डालें इससे संचारी रोगों को भी बढ़ावा मिलता है,जिससे आसपास रहने वाले,गरीब बस्तियों के बच्चे,महिलाएं एवं बुजुर्गों की जान पर बन आती है।

    विधायक  ने, अपने कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए इस पर निगाह रखने के लिए कहा है तथा आसपास रहने वालों से हाथ जोड़कर पुनः अपील की है कि, नहर की साफ सफाई में कृपया सहयोग करें, नहर को इस प्रकार से प्रदूषित करना,यह कानूनी अपराध भी है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.