Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। पत्रकारों ने निकाली तिरंगा यात्रा।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\खबर बलिया से है जहां अमृत महोत्सव के क्रम में पत्रकारों ने भी एक तिरंगा मोटर साइकिल यात्रा निकाल कर जनपद के सेनानियों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर अपनी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

    यह जुलूस कलेक्ट्रेट से निकल कर टीडी कालेज चौराहे  स्थित सेनानी राम दहीन ओझा की मूर्ति पर माल्यार्पण कर यात्रा की शुरुआत की , इसके बाद कुंवर सिंह चौराहे पर पहुंच कर अमर शहीद वीरवर कुंवर सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया। यहां से यह जुलुस मिड्ढी चौराहा होते हुए एससी कालेज चौराहा पर पहुंच कर सेनानी तारकेश्वर पांडेय की मूर्ति पर माल्यार्पण भारत माता की जय, का गगनभेदी नारा लगाया।

    एससी कालेज से यह यात्रा कदम चौराहा पर स्थित स्वतंत्रता संग्राम के प्रथम शहीद मंगल पांडेय की मूर्ति पर पहुंच कर मंगल पांडेय अमर रहे अमर रहे, के गगनभेदी नारों के बीच माल्यार्पण कर स्व मंगल पांडेय के श्री चरणों मे नमन किया। यहां से यह जुलुस शास्त्री चौक पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री व सेनानी स्व लाल बहादुर शास्त्री को नमन वंदन किया। यहां से जापलिनगंज नया चौक पहुंच कर चंद्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

    यह यात्रा यहां से शहीद चौक पहुंच कर बापू की मूर्ति पर माल्यार्पण कर महात्मा गाँधी अमर रहे का जय घोष किया। इसके बाद ओकडेनगंज चौराहे पर सेनानी उमाशंकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी अपनी श्रद्धांजली अर्पित की। यहां से यह यात्रा चित्तू पांडेय चौराहे पर पहुंच कर शेरे बलिया चित्तू पांडेय के चरणों मे माल्यार्पण कर नमन किया। चित्तू पांडेय चौराहे से  वापस कलेक्ट्रेट पहुंच कर सुभाष चंद बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा का समापन किया। बता दे कि आज  18 अगस्त को नेता जी सुभाष चंद बोस की पूर्ण तिथि भी है ।

    (23 जनवरी 1897- 18अगस्त1945)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.