Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रतापगढ़। धरने पर बैठे राजा भैया के पिता, बोले- हमारी मांग जायज, माननी पड़ेगी।

    प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ में बुधवार का दिन काफी गहमागहमी भरा रहा। यहां कुंडा तहसील परिसर में पूर्व मंत्री व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठ गए। दरअसल राजा उदय प्रताप एक समुदाय विशेष द्वारा सड़क पर लगवाए गए मुहर्रम के गेट से नाराज थे। उन्होंने दो दिन पूर्व ट्वीट करके ये गेट हटवाने की भी मांग की थी। लेकिन जब उनकी मांग नहीं मानी गई तो राजा उदय प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। 

    मामला यूपी के प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके का है। जहां तहसील परिसर में पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठ गए। वजह ये थी कि उनके गांव शेखपुर आशिक में मुहर्रम को लेकर समुदाय विशेष के लोगों ने एक गेट बना दिया है। गेट का आकार मस्जिद जैसा है और उसमें उर्दू में उनकी धार्मिक तकरीर लिखी है। इसको लेकर राजा उदय प्रताप सिंह को आपत्ति है।वह इसको लेकर विरोध कर रहे हैं । इसके विरोध में उन्होंने एक ट्वीट भी किया था, जिसमें इस गेट को हटवाने की मांग शासन - प्रशासन से की थी।लेकिन इस गेट न हटाए जाने से नाराज राजा उदय प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठ गए। 

    • अधिवक्ताओं में भी किया समर्थन

    राजा उदय प्रताप सिंह के धरने पर बैठते ही तहसील के सैकड़ों अधिवक्ता इसके समर्थन में आ गए। उन्होंने न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए राजा उदय प्रताप सिंह का समर्थन करने का ऐलान कर दिया। जिसके बाद मामला गर्म होने लगा।

    • राजा उदय प्रताप को मनाने पहुंचे सीओ और एसडीएम

    राजा उदय प्रताप सिंह को धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही एसडीएम कुंडा और सीओ उन्हें समझाने पहुंचे। काफी समझाने बुझाने के बाद भी वह सिर्फ एक जिद पर अड़े रहे कि वह गेट वहां अब हटाया जाए। इसके बाद प्रयागराज जोन के आईजी ने उनसे फोन पर बात की।

    • धार्मिक भावना हो रही आहत

    राजा उदय प्रताप सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि उस गेट के नीचे से हिंदुओं को भी गुजरना पड़ रहा है। जिससे उनकी धार्मिक भावना आहत हो रही है। प्रशासन को ये गेट सड़क से तुरंत हटवाना चाहिए, नहीं तो ये धरना ऐसे ही जारी रहेगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.