Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेश चिकित्सा योजना में बन रहे स्वास्थ्य कार्ड का बार कोड कार्य नहीं कर रहा है: राजा भरत अवस्थी

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेश चिकित्सा योजना में बन रहे स्वास्थ्य कार्ड का बार कोड कार्य नहीं कर रहा है । कानपुर नगर में एक लाख के करीब कर्मचारी व पेंशनर्स हैं, जिनके कैशलेश चिकित्सा कार्ड बनाए जा रहे हैं, चिकित्सा प्रतिपूर्ति के मामलों में अनावश्यक देरी के कारण कर्मचारियों ने आंदोलन कर कैशलेश स्वास्थ्य कार्ड बनवाए जाने हेतु सरकार पर दबाब बनाया था। 

    सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं को देखते हुए पाँच लाख रुपये तक के इलाज के लिए कैशलेश स्वास्थ्य योजना प्रारंभ की है। बार कोड की समस्या के निराकरण के लिए परिषद के जिला अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर समस्या के तत्काल निराकरण की माँग की है। परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणधीर सिंह यादव, मंत्री इं.कोमल सिंह, संघर्ष समिति चेयरमैन साहब सरताज, सम्प्रेक्षक मंजूरानी कुशवाहा, संगठन मंत्री हरीश श्रीवास्तव, संयुक्त मंत्री अविनाश दीक्षित, कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र अवस्थी आदि ने कहा है कि कैशलेश चिकित्सा योजना का क्रियान्वयन सही ढंग से लागू किया जाए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.