Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। जिला कारागार, कानपुर नगर में धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। जिला कारागार, कानपुर नगर में जन्माष्टमी का पर्व पारम्परिक हर्षोल्लास के साथ धूम-धाम से मनाया गया। कारागार के अंदर स्थित मंदिर पर बंदियों द्वारा सुन्दर-सुन्दर झांकिया बनायी गयी और इलेक्ट्रिक लाइट लगाकर मंदिर परिसर की सजावट की गयी। 

    उप कारापाल- सायमा जलीस द्वारा महिला बंदियों के साथ रह रहे बच्चों को राधाकृष्ण और ग्वाल-बाल की वेशभूषा में सजाया गया और बच्चों द्वारा कृष्ण-लीलाओं का मंचन किया गया, जिसे बंदियों द्वारा खूब सराहा गया। व्रत रखने वाले बंदियों के लिये फल, दूध एवं आलू इत्यादि फलाहार की व्यवस्था की गयी तथा अन्य सभी बंदियों के लिये पूड़ी, सब्जी, हलूआ आदि विशेष भोजन की व्यवस्था की गयी। कारागार के अन्दर स्थित मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाये जाने के बाद बंदियों को प्रसाद वितरित किया गया। 

    बंदी सूरज, विष्णु, सरफराज एवं हंसराज आदि के द्वारा श्रीकृष्ण भक्ति के भजन-कीर्तन ढोलक, हरमोनियम आदि के साथ गाये गये। कारागार अधीक्षक-डा0 बी0डी0 पाण्डेय के द्वारा बताया गया कि जेल लाइन स्थित मंदिर पर भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का भव्य आयोजन किया गया है। जेल लाइन स्थित मंदिर में पूजा-पाठ एवं भजन-कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है तथा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव रात्रि 12ः00 बजे सम्पन्न हुवा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.