Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि कॉरिडोर के निर्माण मे तेजी, मुख्यमंत्री के कड़े रुख के चलते मार्च तक श्रीराम जन्म भूमि पथ बनकर तैयार होने के आसार।

    देव बक्श वर्मा 

    अयोध्या। धर्म धर्मनगरी अयोध्या की तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चौमुखी विकास योजनाएं तथा अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है!  उसी क्रम में अयोध्या का विकास हो रहा है! समय-समय पर मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा करके अधिकारियों के पेच कस देते हैं! जिस कारण विकास कार्य में तेजी देखी जा रही है! अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं को देखते हुए विकास कार्यों में तेजी देखा जा रहा है अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तक जाने वाले तीनों मार्गों के भूमि अधिग्रहण और पुनर्वास के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास चल रहे हैं। 

    जैसा कि मुख्यमंत्री  ने कहा कि, सहादतगंज नया घाट मार्ग से सुग्रीव किला होते हुए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाले ‘जन्मभूमि पथ’ के कार्य को मार्च तक पूरा करें! धर्म नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है! राममंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या का चहुंमुखी विकास भी किया जा रहा है! इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेअयोध्या जिले में चल रहे धर्मार्थ कार्यों की समीक्षा बैठक की! काशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर  श्रीराम जन्मभूमि कॉरिडोर की भी समीक्षा करके  अधिकारियों को अयोध्या के विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिया है ड्रेनेज के कार्य में तेजी लाएं! बिजली के तारों को जल्द से जल्द अंडरग्राउंड करें। लता मंगेशकर चौक के कार्य में तेजी और अयोध्या को सोलर सिटी बनाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें। 

     अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तक जाने वाले तीनों मार्गों के भूमि अधिग्रहण और पुनर्वास के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें सहादतगंज नया घाट मार्ग से सुग्रीव किला होते हुए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाले ‘जन्मभूमि पथ’ के कार्य को मार्च तक पूरा। 

    फैजाबाद-अयोध्या मुख्य मार्ग से हुनमान गढ़ी होते हुए श्रीराम जन्मभूमि तक जाने वाले ‘भक्ति पथ’ को अक्टूबर तक और सहादतगंज से नयाघाट जाने वाले ‘राम पथ’ तक के कार्यों को दिसंबर 2023 तक पूरा हो अयोध्या में बन रही चार पार्किंग के कार्यों  पार्किंग किसी भी शहर की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है देश और विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को वाहन पार्किंग में कोई समस्या न हो, इसलिए टेढी बाजार पूर्वी दिशा, टेढी बाजार पश्चिमी दिशा, कौशलेश कुंज और अमानीगंज पार्किंग के कार्यों को समय से पूरा करें!  अयोध्या में चल रही विकास योजनाओं अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा,  84 कोसी परिक्रमा मार्ग, रिंग रोड, श्रीराम पथ मार्ग, राम मंदिर अयोध्या  में बनकर तैयार होगा उस समय अयोध्या विश्व के मानचित्र पर स्वयं स्थापित हो जाएगा! जिस तेजी के साथ कार्य चल रहा है दिसंबर 23 तक अयोध्या अपने मूल रूप में स्थापित होकर अलग ही नक्शा होगा। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.