Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। बिजली समस्याओं को लेकर सपा विधायकों ने केस्को एमडी से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

    ........... मीटर रीडिंग बढ़ना तथा उसको सही कराने में उपभोक्ता को सब स्टेशन का कई बार चक्कर लगाना ऐसी कई तरह की परेशानियाँ है।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। समाजवादी पार्टी के कानपुर नगर के तीनों विधायक केस्को कर्मचारियों की लापरवाही एवं क्षेत्रों में हो रही बिजली की समस्याओं को लेकर सीसामऊ विधायक हांजी इरफान सोलंकी, आर्य नगर विधायक अमिताभ बाजपेई, कैंट विधायक रूमी ने केस्को एमडी से मिलकर मुलाकात की विधानसभा में हो रही बिजली की समस्याओं से अवगत कराया एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि

    महानगर में 4G Speed स्मार्ट मीटर का कार्य शुरू हो गया है जैसा कि सर्वविदित है कि रिचार्ज समाप्त होते ही उपभोक्ता की बिजली कट जायेगी जिससे उपभोक्ता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।  बिजली उपभोक्ता को उसकी जमा धनराशि (सिक्यूरिटी / जमानत राशि) का 50 प्रतिशत उपभोक्ता कौ क्रेडिट रीचार्ज बिजली की सुविधा देकर अगले बिल की राशि में क्रेडिट राशि को समायोजित करने की सुविधा हो जाती है तो उपभोक्ता को काफी राहत मिलेगी। यही मेरी आपसे अपेक्षा है। आगे कहा कि साथ ही  2G प्रीपेड स्मार्ट मीटर में काफी खामियां हैं। मीटर रीडिंग बढ़ना तथा उसको सही कराने में उपभोक्ता को सब स्टेशन का कई बार चक्कर लगाना ऐसी कई तरह की परेशानियाँ है। अभी तक 2G कार्य ही सही ढंग से नही हो पा रहा है। ऐसे में 4G स्मार्ट मीटर लगाना जनता के हितों पर कुठाराघात होगा। विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा कि जर्जर बिजली के खंभे, खुले हुए बिजली के बॉक्स इस बात को दर्शाता है कि बिजली कर्मचारी अधिकारी कितने कार्य को लेकर चुस्त और दुरुस्त हैं बिजली कर्मचारी ही जनता को चोर बनाते हैं। कैंट विधायक हसन रूमी ने कहा कि सालों हो गए कैसको के पास ट्रांसफार्मर की राशि जमा है लेकिन अभी तक गार्डन  नंबर 6  रेल बाजार है हैरिस गंज में ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया! फैथफुल गंज,खपरा मोहाल,मीरपुर, बाबू पुरवा घनी आबादी में रहने वाले लोगो को बिजली संकट से परेशान है लेकिन सरकार 4G स्मार्ट मीटर घर-घर लगाने में जुट गई है! ज्ञापन के दौरान विधायक इरफान सोलंकी, विधायक अमिताभ बाजपेई, विधायक हसन रूमी,मन्नू रहमान पार्षद, भोलू पार्षद,सरताज अनवर, पार्षद लियाकत, सिराज हुसैन, आदि लोग मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.