Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। पुलिस ने की अवैध पटाखा फैक्टरी पर छापामारी, मौके से लाखों रूपये के अवैध पटाखे बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार, चार मौके से फरार।

    शिबली इकबाल\देवबंद। कोतवाली क्षेंत्र के एक गांव में चल रही अवैध पटाखा फैक्टरी का पर्दाफाश करते हुऐ पुलिस ने लाखों रूपये के बने-अधबने पटाखे बरामद किए। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया जबकि चार आरोपी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गये।पुलिस के अनुसार शुक्रवार की देर शाम उन्हे सूचना मिली की देवबंद-मंगलौर मार्ग पर पडने वाले गांव मानकी में अवैध पटाखा फैक्टरी चल रही है। जिसमें अवैध रूप से भारी मात्रा में पटाखों का निर्माण किया जा रहा है।सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने गांव में जाकर अवैध पटाखा फैक्टरी छापा मारा और वहंा पर अवैध रूप से पटाखे बना रहे नासिर, जावेद, सादिक को गिरफ्तार कर लिया।जबकि चार लोग साजिद पुत्र जाहिद, नवेद पुत्र जाहिद,आजम पुत्र कल्लू निवासीगण मौहल्ला तीरगारान व मासूम पुत्र मूर्तजा निवासी ग्राम मानकी पुलिस टीम को देखकर मौके से भाग निकलने में कामयाब रहे। फैटरी से बरामद पटाखों की कीमत लाखों रूपये बताई जा रही है।

    प्रेस वार्ता के दौरान अवैध पटाखा फैक्टरी के बारे में जानकारी देते एसपी देहात सूरज राय

    एसपी देहात सूरज राय ने बताया कि अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्टरी से 40 किलो सोरा रंग सफेद,35 किलो पीसा कोयला, एक बोरा सिल्वर पाउडर, एक कटटा पलास्टर, 56 खाली कार्टून,12 कार्टून तिल्ली बम,30 तिल्ली बम कार्टून के अन्दर एक लाख 72 हजार आठ सौ तिल्ली बम, 108 बंडल अधबने तिल्ली बम आदि बरामद किये है।

    छापामारी के दौरान बरामद पटाखें

    • अवैध तरीके से चला रहे थे फैक्टरी

    पुलिस ने मौके से पटाखों का निर्माण करने वाले उपकरण भी बरामद किए है।बताया कि फैक्टरी चला रहे लोगों के पास किसी तरह के वैंध कागज नही थे और यह लोग अवैध रूप से फैक्टरी चलाकर पटाखों का निर्माण कर क्षेत्र के लोगों की जान खतरे में डालने का काम कर रहे थे।उन्होने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ 5/9 आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तथा पकडे आरोपियों को जेल भेज दिया गया है और फरार आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द ही कर उन्हें भी जेल भेजने का काम किया जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.