Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण, खुली मैनहोल पर अवर अभियंता को लगाई फटकार।

    लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त संग तड़के बाबू कुंज बिहारी वार्ड, गुरुनानक वार्ड और विद्यवती वार्ड द्वितीय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्नेह नगर में पाया कि मैनहोल पे कई जगह ढक्कन नही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई मैनहोल के ढक्कन पिछले 1 महीने से खुले है जिससे कई लोग चोटिल भी हो चुके है। महापौर ने तत्काल अवर अभियंता को बुलाकर उन्हें कड़ी फटकार लगाई, साथ ही सभी ढक्कन को तत्काल लगाने के निर्देश दिए। महापौर के निर्देश पर अवर अभियंता ने कुछ ही देर में नगर निगम से ढक्कन मंगवाकर खुले मैनहोल को बंद करवाया।

    बाबू कुंज बिहारी वार्ड के स्थानीय पार्षद सुधीर मिश्रा ने महापौर को बताया कि जलनिगम सीवर लाइन डालने के बाद सड़कों को बिना मरम्मत किये ही छोड़ देता है जिससे सड़कों की स्थिति बहुत ही खराब हो गयी है। जिस पर महापौर ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि एक प्रस्ताव बनाकर सदन में पास कराएं कि विभाग द्वारा रोड कटिंग का पैसा नगर नगर में जमा किया जाए और नगर निगम उस पैसे से मरम्मत कार्य आहूत करवाएं ताकि जनता को परेशान ना होना पड़े। 

    निरीक्षण के दौरान विद्यवती वार्ड द्वितीय में एक नाले के निरीक्षण के दौरान पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी ने बताया की किला मोहम्मदी ड्रेन एस. टी.पी के पास बनी झील में पाइप को यदि खोल दिया जाए तो वहाँ पानी लगातार बहने लगेगा जिससे जलभराव की समस्या खत्म हो जाएगा। महापौर ने नगर अभियंता एस.सी.सिंह को पाइप खुलवाने के लिए निर्देशित किया। 

    मौके पर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, पार्षद सुधीर मिश्रा, पार्षद रेखा भटनागर , पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, जोनल अधिकारी प्रज्ञा सिंह, नगर अभियंता एस.सी.सिंह, सहायक अभियंता डीके मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.