Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम ने होमगार्ड्स बल के तिरंगा मार्च को दिखाई हरी झंडी, तिरंगा लहराया, हवा में गूंजे देशभक्ति के तराने।

    ......... पूरे उल्लास के साथ मनाएं अमृत महोत्सव : डीएम

    लखीमपुर खीरी। जैसे-जैसे आजादी की 75 वीं वर्षगांठ नजदीक आ रही है, जिले में हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर जागरूकता रैलियों का सिलसिला तेज हो रहा है। शुक्रवार को पूरा जिला देशभक्ति के जज्बे में डूबा नजर आया। जिलेभर में प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिसकर्मियों, स्कूली बच्चों व अन्य संस्थानों की ओर से तिरंगा जागरूकता रैली निकाली गई। 

    शुक्रवार को सौजन्या चौक से होमगार्ड विभाग के तत्वावधान में होमगार्ड कमांडेंट दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व मार्गदर्शन में होमगार्ड जवानों ने शहर के प्रमुख मार्गो से तिरंगा मार्च निकाली। यह मार्च शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई कलेक्ट्रेट जाकर खत्म हुई। इस दौरान निर्धारित रूट पर मार्च में शामिल जवानों ने लोगों को तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया। इसमें एनडीआरएफ के जवान भी शामिल रहे। इसी के साथ सभी ब्लॉक स्तर पर भी तिरंगा मार्च का आयोजन हुआ। शहीद स्थलों पर जवानों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

    डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार सिंह के संग तिरंगा मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले उन्होंने रैली में शामिल लोगों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से ही यह रैली निकाली जा रही है। उन्होंने जनपद वासियों से आजादी का अमृत महोत्सव पूरे जोश और उल्लास के साथ घर तिरंगा फहराने की अपील की।


    • कलेक्ट्रेट में हुआ भव्य कार्यक्रम, अफसरों ने जगाया देशभक्ति का जज्बा

    इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ एसपी संजीव सुमन, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह ने दीप जलाकर किया। कार्यक्रम के संयोजक कमांडेंट होमगार्ड दिनेश कुमार पांडेय ने कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ।

    सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने आजादी के अमृत महोत्सव, स्वतंत्रता सप्ताह हर घर तिरंगा कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। एसपी संजीव सुमन सभी को तिरंगा के सम्मान में अपने सभी कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी एवम निष्ठा के साथ पूरा करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम के दौरान होमगार्ड कमांडेंट के अलावा,वैतनिक प्लाटून कमांडर अजीत कुमार, राकेश कुमार, जयपाल सिंह, ओम प्रकाश, ब्लॉक ऑर्गेनाइजर मनोज कुमार, महेंद्र पाल यादव, रणधीर सिंह, अरुणेश कुमार, राजेश कुमार व मोहनलाल, होमगार्ड जवान एवं अधिकारी कर्मचारी सहित एनडीआरएफ टीम के टीम कमांडर चमन किशोर गुप्ता के साथ 20 सदस्यीय टीम , लगभग  300 होम गार्ड्स एवम अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.