Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सैदपुर\गाजीपुर। गौतम एकेडमी के हर्ष सिंह का चयन भारतीय टीम में,

     ....... जूनियर ऐशियन ताईक्वांडो चैम्पियनशिप के लिए हर्ष का चयन भारतीय टीम में

    ......... हर्ष सिंह का चयन भारतीय ताईक्वांडो टीम में \

    सैदपुर\गाजीपुर। छेत्र के गैबीपुर स्थित गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी के होनहार ताईक्वांडो खिलाड़ी हर्ष सिंह का चयन भारतीय ताईक्वांडो टीम में हो गया है । वियतनाम में 26 अगस्त से आरम्भ होने वाले ग्यारहवीं जूनियर एशियन ताईक्वांडो चैम्पियनशिप में हर्ष पुरुषों के 68किग्रा भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके पूर्व बुल्गारिया में आयोजित वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी हर्ष इसी भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ग्यारहवीं जूनियर एशियन चैम्पियंशिप के लिए भारतीय टीम में चयन पर गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी सहित जिले में हर्ष का माहौल है ।

    उत्तर प्रदेश से एक मात्र चयनित खिलाड़ी हर्ष का कहना है कि इसके लिए उसे काफी मेहनत करनी पड़ी व लगातार अच्छे पर्फोमेंश को बनाए रखने के साथ ही नासिक में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता कर अपने वियतनाम दौरे का टिकट पक्का किया। 

    हर्ष के कोच अमित कुमार सिंह का कहना है कि हर्ष बचपन से प्रतिभावान खिलाड़ी रहा है । करीब 6 फिट लंबाई, फ्लेक्सिबल बॉडी, बिजली सी स्पीड व त्वरित निर्णय कर विरोधी खिलाड़ी से प्वाइंट गैप के साथ जीत हासिल करना हर्ष को अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा बनाने के लिए काफी है । हर्ष के चयन के पश्चात आर्थिक संकट एक बड़ी चुनौती बन गई थी परंतु हमने हार नहीं माना और समाज के कुछ खेल प्रेमियों, विद्यालयों के प्रबंधकों व ब्यापारियों के सहयोग से इस समस्या का भी निदान ढूढ़ लिया । गौतम सेवा फाउंडेशन की अध्यक्ष उमा सिंह ने बताया कि  जल्द ही इन सहयोगियों को गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी परिसर में संम्मानित किया जाएगा । अमित सिंह ने बताया कि फिलवक्त हर्ष काशिपुर साई सेंटर में कैम्प प्राप्त कर रहा है ।

    हर्ष की माँ श्रीमती कांति सिंह अपने दो जुड़वा बच्चों क्रमशः हर्ष व निकिता के भरण पोषण के लिए निरंतर कार्य करती रहती हैं व परिवार के साथ विभिन्न प्रकार की रोजगार को कर घोर आर्थिक संकट के बावजूद हर्ष को देश के लिए खेलने का सपना संजोए हुवे थीं जिशमे हर्ष के नाना, नानी, मामा व मौसी हर सम्भव प्रयाश करते रहते हैं । कांति सिंह का कहना है कि एशियन चैम्पियनशिप में चयन का पूरा श्रेय हर्ष के कोच अमित कुमार सिंह को जाता है ।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.