Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या से चित्रकूट के लिए शुरू हुई बस सेवा

    देव बक्श वर्मा\अयोध्या। धर्म नगरी अयोध्या से चित्रकूट को जाने के लिए सीधी बस सेवा शुरू की गई है अब भगवान श्री राम की जन्मभूमि से उनकी तपो भूमि तक आने-जाने के लिए बस सेवा उपलब्ध हो गई  अयोध्या  रामलला का दर्शन के साथ भगवान राम के जीवन काल से जुड़े अन्य स्थलों का भी दर्शन  की  नई पहल शुरू की है। अयोध्या आने वाले श्रद्धालु अब सीधे जन्मस्थली अयोध्या से तपोस्थली चित्रकूट भी पहुंच सकेंगे।  अयोध्या के बस स्टेशन से चित्रकूट के लिए स्पेशल बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

    इस दौरान अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता रुदौली विधायक रामचंद्र यादव मौजूद रहे सबसे ताजू की बात नहीं की  इस पूरे कार्यक्रम को गुपचुप तरीके से किया गया। इसकी जानकारी अयोध्या के संत महंत व  मीडिया कर्मियों को भी नहीं हुआ । प्रचार प्रसार हुआ होता तो अयोध्या से चित्रकूट जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी होती। 

    अयोध्या आने वाले तीर्थ यात्रियों को प्रयागराज और चित्रकूट जाने में सुविधा मिलेगी। अयोध्या से चित्रकूट को जोड़ने का काम एयर कंडीश बस के द्वारा किया । विधायक ने कहा निश्चित तौर पर अयोध्या विश्व की सबसे सर्वोत्तम नगरी बनेगी ऐसे में यहां से कनेक्टिविटी के लिए सड़क मार्ग हवाई मार्ग और रेलवे मार्ग सभी तरीके जोड़ने का काम केंद्र और प्रदेश की सरकार कर रही है। किंतु यह नहीं बताया गया कि अयोध्या से चित्रकूट के लिए बस कितने बजे जाएगी और चित्रकूट से कितने बजे अयोध्या के लिए छूटेगी। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.