Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। उच्च प्राथमिक विद्यालय शरफापुर के छात्र - छात्राओं ने अमृत महोत्सव के दौरान बिखेरी अपनी छठा।

    ........ इस तरह के आयोजनों से बच्चों का सर्वागीण विकास होता है --- डा. मुस्तफा अली

    शरद कपूर\सीतापुर। सप्ताह भर चले अमृत महोत्सव के समापन पर उच्च प्राथमिक विद्यालय शरफापुर मैं बच्चों को पुरस्कृत किया गया और मिष्ठान वितरित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक डॉक्टर मुस्तफा अली ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा की चित्रकला पेंटिंग वाद विवाद प्रतियोगिता निबंध नृत्य गीत आदमी बालक बालिकाओं ने बड़े उल्लास से भाग लिया और अपनी परफॉर्मेंस दिखाई इसीलिए आज बच्चों को पुरस्कृत किया जा रहा है इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यालय में होने से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और उनमें कुछ बेहतर करने की ललक बढ़ती है तथा देश के प्रति लगाओ और प्रेम बढ़ता है। 

    जूनियर कक्षाओं में बच्चा 11 से 14 वय वर्ग का होता है यही वह समय होता है जब बच्चे में सामाजिक चेतना बढ़ना शुरू होती है और वह अपनी जिम्मेदारी का एहसास करने लगते हैं। डॉक्टर अली ने आगे कहा कि विद्यालय के पठन-पाठन में लगातार सुधार हो रहा है शिक्षिकाएं बड़े मनोयोग से अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन कर रही हैं अध्यापक छात्र एवं व माता-पिता के बेहतर तालमेल से विद्यालय का वातावरण बहुत अच्छा है और विद्यालय प्रगति पथ पर है अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय होने के कारण कक्षा 6 के बच्चों को शुरुआती कठिनाई हो रही है जैसे ऐसे बच्चों में समझ पड़ती है बच्चे बेहतरीन करने लगते हैं उन्होंने यह भी कहा कि विद्यालय में शिक्षकों की कमी से पढ़ाई में विपरीत प्रभाव पड़ा है पिछले 2 वर्षों से खेल अनुदेशक बीआरसी पर संबंध है जिससे विद्यार्थियों में बेहतर खेल विधा विकसित नहीं हो पा रही है। 

    कार्यक्रम में रागिनी कक्षा 6 कीर्तन कक्षा 8 प्रिया सिंह कक्षा छे निधि यादव कक्षा आठर् रितिका सिंहरकक्षाआठ सुनैना सिंह कक्षाआठ पायल कक्षा छे को उनके अच्छे कार्यों के लिए इनाम दिए गए इस अवसर पर श्रीमती राशिदा बेगम श्री करुणेश मिश्र श्रीमती गीता मौर्य सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.