Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बहराइच। बहराइच पहुंच गदगद दिखे डिप्टी सीएम, बोले पूरे प्रदेश में बनेगा अव्वल जिला।

    .......... स्वयं चारामशीन चलाकर काटा चारा, गौशाला की व्यवस्था देख मुस्लिम ग्राम प्रधान को किया सम्मानित

    बहराइच। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक मंगलवार को बहराइच पहुंचे। जिला मुख्यालय पहुंचने पर उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।  तत्पश्चात उन्होंने कलेक्ट्रेट में लगी प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। इससे पूर्व उन्होंने जरवल में पानी टंकी और नलकूप घर का जायजा लिया। कैसरगंज में महिला अस्पताल की जांच कर मरीजों से इलाज और मिल रही सुविधा के बारे में पूछा। गौशाला का निरीक्षण कर, स्वयं चारा मशीन चलाकर हरा चारा काटा।  गौवशों को गुड़ और चारा खिलाया। जिला भाजपा कार्यालय पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से संवाद किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बहराइच को अव्वल जिला बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

    प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक मंगलवार को सड़क मार्ग से बहराइच की सीमा में पहुंचे। उनका पहला पड़ाव जरवल विकास खंड का तपेसिपाह गांव रहा। उन्होंने यहां पर स्थित नलकूप घर और पानी टंकी की उन्होंने जांच की। इसके बाद वह कैसरगंज में पहुंचे। कस्बे में स्थित 50 बेड के महिला अस्पताल का जायजा लिया। अस्पताल में भर्ती मरीजों से इलाज और दवा के बारे में पूछा। सीएचसी में एक्सरे मशीन न होने पर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने की हिदायत दी। इसके बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कैसरगंज गौशाला में चारा काटने के बाद गौवंशो को गुड़ और चारा खिलाया। 

    गौशाला की देखरेख करने वाले मुस्लिम प्रधान रियाज अहमद  को सम्मानित करते हुए लोगों को इनसे सीख लेने की बात कही। डिप्टी सीएम ने गौ वंशो के चारे के लिए जिलाधिकारी के प्रयास से लगाई गई उन्नत किस्म की नेपियर घास की तारीफ करते हुए इस योजना को पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही। महिला अस्पताल का निरीक्षण कर वहां के साफ सफाई का जायजा लिया इसके साथ ही मंत्री बृजेश पाठक ने कैसरगंज सीएचसी में लगे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। 

    इसके बाद वह काफिले के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। कलेक्ट्रेट में विभिन्न विभाग के लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया। इसके बाद पत्रकारों ने सवाल किया। मेडिकल कॉलेज में दवा न मिलने और सरकारी डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस का मुद्दा उठाया गया। जिस पर बृजेश पाठक ने कहा कि सभी मामलों की जानकारी ली जा रही है। दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। 

    जनपद को सुविधाएं देकर अव्वल जनपद बनाया जायेगा। इसके बाद वह भाजपा कार्यालय चले गए और कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम करण, विधायक सुभाष त्रिपाठी, जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र, एसपी केशव कुमार चौधरी, सीडीओ कविता मीणा, सीएमओ डॉक्टर सतीश सिंह, एसडीएम महेश कुमार, एएसपी ग्रामीण और नगर के साथ अन्य अधिकारी और भाजपा नेता मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.