Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। जनपद भ्रमण के दौरान उप मुख्यमंत्री ने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक एवं जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

     हरदोई। जनपद भ्रमण के दौरान विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो की समीक्षा बैठक उप मुख्यमंत्री उ0प्र0 बृजेश पाठक की अध्यक्षता में आहूत की गयी। बैठक से पहले मंत्री ने मुख्य विकास अधिकारी की प्रेरणा एवं जिला विकास अधिकारी के प्रयास से खुबशूरत बनाये गये भूतल अमृत महोत्सव गैलरी का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा गैलरी में लगी प्रर्दशनी का अवलोकन किया।


    बैठक के प्रारंभ में जिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने माननीय उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का स्वागत किया। तत्पश्चात पोषण वाटिका व जल संरक्षण के संबंध में जिला प्रशासन के प्रयासों को लेकर एक वीडियो दिखाया गया। विभिन्न विभागों की समीक्षा के दौरान जल जीवन मिशन के अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया कि सभी योजनाओं के कार्य मे तेजी लायी जाए। निरंतर योजनाओं का निरीक्षण किया जाए। हर घर योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। 

    बिजली विभाग को निर्देश दिया कि बिजली से संबंधित शिकायतों का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। शिकायतों की लगातार समीक्षा की जाय। ओवर बिलिंग की शिकायतों की तत्काल जाँच कर निस्तारण कराया जाए। ट्रांसफार्मर फुकने पर तय समय सीमा में सही कराया जाए। जेई जनता के साथ अच्छा व्यवहार करें।

     स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि प्रत्येक अस्पताल में कम से कम एक डॉक्टर की नियुक्ति सुनिश्चित की जाए। जनपद के अस्पतालों का लगातार निरीक्षण किया जाए। मरीजों को अस्पताल में ही दवा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। डॉक्टरों को मरीजों के साथ संवेदनशील व्यवहार करना चाहिए। लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि सभी परियोजनाओं को समय से पूरा किया जाए। 

    माध्यमिक शिक्षा व बेसिक विभाग को स्कूलों के निरंतर निरीक्षण के निर्देश दिए। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि निरंतर अभिभावकों से संपर्क में रहें। बच्चों के आधार कार्ड बनाने का कार्य पूर्ण किया जाए। मिड डे मील की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि गोशालाओं की व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए। पीएम स्वनिधि योजना की प्रगति पर संतोष जताते हुए कहा कि पटरी दुकानदारों के निर्बाध व्यवसाय को सुनिश्चित किया जाए। 

    बैठक के पश्चात उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत 24 बच्चों को लैपटॉप वितरित किये।इस अवसर पर राज्यमंत्री रजनी तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, एमएलसी अशोक अग्रवाल, विधायक आशीष सिंह आशू, माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, प्रभाष कुमार, अलका सिंह अर्कवंशी, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं नगर मजिस्ट्रेट डा0 सदानन्द गुप्ता सहित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो से संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

    इसके उपरान्त मंत्री ने जिला चिकित्सालय प्रांगण में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण किया तथा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेडिकल कालेज निर्माण में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाये और समस्त कार्य गुणवत्ता परक तय समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 

    मंत्री ने जिला चिकित्सालय के ईमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया तथा एक भर्ती वृद्ध महिला का हाल चाल पूछा तथा उपस्थित चिकित्सक को निर्देश दिये कि उक्त वृद्ध महिला को तत्काल भर्ती कराये और उचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.