Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नैमिषारण्य/सीतापुर। काशी मथुरा की तर्ज पर होगा तीर्थ नैमिषारण्य का विकास जितिन प्रसाद।

    गौरव दीक्षित

    नैमिषारण्य/सीतापुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा तीन सदस्यीय मंत्रियो की टीम आज धार्मिक स्थल तीर्थ नैमिषारण्य पहुँचकर सर्वप्रथम पी डब्लू डी गेस्टहाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की ततपश्चात मां ललिता देवी मंदिर पहुचकर प्रधान पुजारी गोपाल शास्त्री,व लाल विहारी पुजारी के सानिध्य में माता का पूजन किया। 

    इसके बाद चक्र तीर्थ पहुचे जहा पर जितिन प्रसाद के कुलपुरोहित अमरनाथ शास्त्री व पुजारी राजनारायण पांडये के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ तीर्थ राज का पूजन किया साथ चक्र तीर्थ का जल देखकर नराजगी जाहिर की और अधिकारियों को चक्र तीर्थ का जल और साफ कराने के निर्देश दिए वही चक्र तीर्थ से गोमतीं नदी जाने वाले निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया। 

    इसके बाद गाड़ियों का काफिला हनुमान गढ़ी पहुँचा जहा पर दक्षिण मुखी हनुमान जी का पूजन महंत बजरंग दास, पवन दास के सानिध्य में पूजन अर्चन किया वही मीडिया से बात करते हुए कैविनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नैमिषारण्य का विकास तेजी के साथ होने जा रहा है जिसके चलते तीन मंत्रियों की समिति का गठन किया गया है। 

    इसी क्रम में आज मेरे साथी मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,व मकेश्वर शरण सिंह का आगमन नैमिषारण्य हुआ है मुख्यमंत्री योगी जी मंशा के अनरूप काशी, मथुरा, आयोध्या की तर्ज पर तीर्थ नैमिषारण्य का विकास कराया जाएगा जिसकी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है बहुत जल्द नैमिषारण्य को हेलीकॉप्टर सेवा से सीधे जोड़ा जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.