Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नैमिषारण्य/सीतापुर। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने दूसरे कार्यकाल में नैमिषारण्य में टेका माथा, किया दर्शन-पूजन।

    • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,सपा,बसपा और कांग्रेस पर बोला हमला
    • विरोधी पार्टी भाजपा पर फैशन की तरह आरोप लगाती है- केशव 
    • काशी, आयोध्या की तरह नैमिष का होगा विकास- केशव 
    • यूपी में अब दंगा युग खत्म होके मंदिर युग आ गया है -केशव

    नैमिषारण्य/सीतापुर। जिन लोगों ने गरीबों के हक का पैसा लूटा है, जिनके घरों में नोटों से भरे बक्से मिल रहे हैं उन्हीं के घरों में ईडी छापे मार रही है । 

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दर्शन पूजन के के लिए तीर्थ की ओर जाते हुए 

    जिसने गरीबों के हक़ को लूटा है, वो चाहे कांग्रेस, सपा या बसपा हो जाँच के दायरे में आएगा । जो जाँच से संतुष्ट न हो उनके लिए न्यायालय के दरवाजे खुले है, यह बातें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नैमिषारण्य तीर्थ में पत्रकारों से वार्ता में कही ।

    माँ लालता देवी के दर्शन करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने परिवार के साथ

    अठ्ठासी हजार ऋषियों की तपोभूमि नैमिषारण्य में अपने पत्नी और बेटे के साथ परिवार सहित दर्शन करने पहुँचे डिप्टी सीएम ने ललिता देवी मंदिर, चक्रतीर्थ, हनुमान गढ़ी और देवदेवेश्वर मंदिर में दर्शन पूजन किया। उपमुख्यमंत्री सबसे पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे जहां पर डीएम - एसपी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 

    चक्रतीर्थ पर पूजन अर्चन करते हुए 

    ललिता देवी मंदिर में पुजारियों के सानिध्य में पूजन अर्चन किया। इसके बाद वह चक्रतीर्थ पहुंचे और पुजारी राजनारायन पांडेय से तीर्थ का महत्व जानने के बाद पूजन अर्चन किया इसी कड़ी में उन्होंने हनुमानगढ़ी पर महन्त बजरंगदास के सानिध्य में हनुमान जी की पूजा आराधना की । हनुमान गढ़ी परिसर में राजस्थान से आये श्रद्धालुओं से भी संवाद किया। 

    हनुमान गढ़ी पहुंचकर डिप्टी सीएम ने महंत बजरंगदास के सानिध्य में स्वयंभू हुमनुमान जी पूजा अर्चना की

    इसके बाद देवदेवेश्वर धाम में सपत्नीक सपरिवार महादेव का जलाभिषेक किया इसके बाद उपमुख्यमंत्री बर्मी  पहुंचे जहां उन्होंने अमृत सरोवर का उद्घाटन किया। योगी सरकार को प्रदेश के सभी लोगों के लिए समर्पित बताते हुए आजादी के अमृत महोत्सव को हर्ष , उल्लास के साथ मनाने की और सभी लोगों से अपने घरों पर तिरंगा झंडा फहराने की अपील की। 

    • प्रदेश में दंगा युग अब इतिहास के पन्नों तक रह गया है -केशव

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चक्रतीर्थ पर राजनारायन पांडेय से तीर्थ स्थल के बारे में चर्चा करते हुए

    नैमिष के विकास पर सवाल पूछे जाने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नैमिष की जनता के मन में तीर्थ के विकास की जो आस है प्रदेश की योगी सरकार उसे विकास में बदलेंगे। प्रदेश सरकार प्रमुख धार्मिक स्थलों का विकास कर धार्मिक पर्यटन को बढ़ाकर रोजगार के नये अवसरों को बढ़ाएगी। इस कार्य से युवाओं को व्यवसाय के नये अवसर मिलेंगे और देश की जनता अपने सांस्कृतिक प्रतीकों को नजदीक से जानेगी ।

    • अखिलेश के तिरंगा यात्रा पर दंगा वाले बयान पर बोले केशव

    उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां फैशन की तरह बीजेपी पर आरोप लगाती है और वह चाहती है कि उनके कारनामें बाहर न आये। इस दौरान डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया। डिप्टी सीएम ने मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव के तिरंगा यात्रा के दौरान दंगे वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अब प्रदेश में दंगा युग खत्म हो चुका है और मंदिर युग आ गया है इसलिए दंगे की सोच रखने वाले और दंगा भी अब इतिहास के पन्नों तक ही सीमित रह जाएंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा,बसपा और कांग्रेस पार्टियां चाहती है कि उन्होंने जो भ्रष्टाचार करके रखा हुआ है वह किसी के सामने नही आये। 

    • गरीबों का धन हड़पने वालों को सता रहा ईडी का डर- केशव

    उन्होंने कहा कि जब किसी भी राजनैतिक पार्टी के नेता के यहां छापा पड़ता है और कुछ कोठरियों से निकल कर आता है जिससे गरीब और देश का विकास होता है। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियां तुरंत ही फैशन की तरह भाजपा पर आरोप लगाती है कि हम विपक्षी पार्टियां है। 

    • नैमिष के विकास की आस को विकास में बदलेगी योगी सरकार : डिप्टी सीएम

    इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि नैमिषारण्य के विकास पर हमारी सरकार काम कर रही है और जल्द ही अयोध्या और काशी के तर्ज पर भी नैमिषारण्य का विकास किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि लोगों की आस्था नैमिषारण्य से जुड़ी हुयी है और इसी आस्था को बनाने रखने के लिए नैमिषारण्य का विकास जल्द ही होगा। इस अवसर पर मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव,महोली विधायक शशांक त्रिवेदी, ब्लॉक प्रमुख गोंदलामऊ प्रतिनिधि मुनीद्र अवस्थी, जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा व अन्य भाजपा कार्यकर्ता व पुलिस बल मौजूद रहा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.