Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत कानपुर मेट्रो ने कराई वंचित वर्ग के बच्चों को मेट्रो से यात्रा।

    ........ मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर आयोजित हुई चित्रकला प्रतियोगिता एवं नृत्य कार्यक्रम में बच्चों ने किया प्रतिभाग 

    कानपुर। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चल रहे स्वतंत्रता सप्ताह के दूसरे दिन कानपुर मेट्रो ने स्वयंसेवी संस्था आदर्श अकादमी सोसायटी से आए वंचित वर्ग के बच्चों को मेट्रो से निःशुल्क यात्रा कराई। संस्था के 21 बच्चां एवं स्टाफ ने एसपीएम मेट्रो स्टेशन से मोतीझील और पुनः एसपीएम वापसी की यात्रा की। इस अवसर पर बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित नृत्य की प्रस्तुती की जिसमें योगमुद्राओं का समावेश था। मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया।

    स्वतंत्रता के 75 वें वर्षगांठ को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर कानपुर मेट्रो द्वारा स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया गया है जिसमें प्रत्येक दिन देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ये कार्यक्रम इस प्रकार से तय किए गए हैं कि सभी इस महोत्सव का हिस्सा बन सकें। इसी कड़ी में आज स्वयंसेवी संस्था आदर्श अकादमी सोसायटी के बच्चों ने मेट्रो से यात्रा की। 4 साल से 12 साल तक के आयुवर्ग के इन बच्चों में अपने शहर की मेट्रो से यात्रा करने को लेकर भरपूर उत्साह था। मेट्रो यात्रा आरंभ करने से पूर्व कानपुर मेट्रो की ऑपरेशन्स टीम ने बच्चों को मेट्रो के कार्यप्रणाली और नियमों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर बच्चों को तिरंगा भी वितरित किया गया। मेट्रो ट्रेन पर चढ़कर बच्चों ने देशभक्ति के नारे लगाए और शहर की खूबसूरती व मेट्रो यात्रा का जमकर लुत्फ़ उठाया।

    मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर बच्चों ने अपना कलात्मक पक्ष दिखाते हुए चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण और राष्ट्रीय प्रतीकों पर आधारित चित्र बनाए। प्रतियोगिता के अंत में बच्चों ने एक विशेष नृत्य भी प्रस्तुत की जिसमें देशभक्ति के धुनों पर उन्होंने एक के बाद एक कई योगक्रियाएं दिखाईं। इस अवसर पर आदर्श अकादमी से आई टीम ने मेट्रो स्टाफ़ को शहर को एक ख़ूबसूरत सौग़ात देने के लिए धन्यवाद दिया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.