Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। विद्युत निगम की छापामारी कार्रवाई ने एक युवक की जान ले ली।

    शिबली इकबाल\देवबंद। विद्युत निगम की छापामारी कार्रवाई की दहशत ने भटियारों की सराय (पत्थर का कुआं) में एक युवक की जान ले ली। युवक छत पर केबल देखने के लिए गया था। इस दौरान वह करंट की चपेट में आ गया और छत से नीचे गिर गया। घटना को लेकर लाइनमैन और निगम अधिकारियों के खिलाफ लोगों में भारी रोष बना हुआ है। मंगलवार की सुबह विद्युत निगम की टीम चेकिंग अभियान के तहत मोहल्ला भटियारों की सराय में पहुंची थी। इस दौरान पप्पू का 22 वर्षीय बेटा अली घर का केबल चेक करने जैसे ही छत पर पहुंचा वह करंट की चपेट में आ गया। करंट का तेज झटका लगने से उसका संतुलन बिगड गया और वह छत से नीचे गिर कर गंभीर रुप से घायल हो गया। परिजन उसे लेकर चिकित्सक के यहां पहुंचे। लेकिन जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया गया अचानक हुई जवान बेटे की मौत से परिवार में मातम पसर गया। परिजन महिलाओं में चीख पुकार मच गई। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

    मृतक : फाइल फोटो 

    इस दौरान मौका पाकर विद्युत निगम की टीम वहां से भाग खड़ी हुई।जानकारी मिलने पर एसडीएम दीपक कुमार,इंस्पेक्टर प्रभाकर कैंतुरा व पूर्व विधायक के पुत्र व सपा नेता हैदर अली मौके पर पहुंचे और गुस्साए लोगों को समझाकर शांत किया।गुस्साए लोगों का आरोप था कि मीटर से पूर्व किसी का भी केबल कटा हुआ बताकर अधिकारियों के इशारे पर लाइनमैन अवैध रुप से वसूली कर रहे हैं।इसी दहशत की वजह से अली की जान गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है। बिना किसी कार्रवाई के परिजनों ने शव को दफना दिया।

    • उर्जा मंत्री से की जाएगी निगम अधिकारियों की शिकायतः हैदर

    पूर्व विधायक माविया अली के पुत्र व सपा नेता हैदर अली ने घटना पर रोष जताते हुए आरोप लगाया कि विद्युत निगम के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। लोगों को झूठा फंसाकर उनसे अवैध वसूली कर रहे हैं।निगम के अधिकारी और कर्मचारी षडयंत्र के तहत कार्य कर रहे हैं। जिससे लोग दहशत में है। हैदर अली ने कहा कि निगम अधिकारियों की भेदभाव पूर्ण कार्रवाई और उगाही को लेकर आरटीआई भी डाली हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि मोहल्ला खानकाह में जेई के नेतृत्व में कर्मचारी लोगों से वसूली कर रहे हैं। इन्होंने खानकाह में स्थित इंदिरा पार्क को अवैध रुप से अपना ठिकाना बनाया हुआ है। जल्द ही इन सबसे उर्जा मंत्री को अवगत कराया जाएगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.