Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    खैराबाद\सीतापुर। मदरसा अल्लामा फ़ज़ले हक़ खैराबादी मेमोरियल डिग्री कालेज में तथा संकुल धरैंचा के सभी स्कूलों में बड़ी ही शान से मनाया गया आज़ादी का अमृत।

    शरद कपूर 

    खैराबाद\सीतापुर। स्वतंत्र भारत की 75 वीं वर्ष गांठ के अवसर पर आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पूरे जनपद में विभिन्न विभिन्न कार्यालयों, थाना,कोतवाली, तथा विद्यालयों में जश्न की शक्ल में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है वहीं स्कूली बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी निकाल कर जन जागरण का कार्य हो रहा है उसी क्रम में 13 अगस्त को स्थानीय शिक्षण संस्था मदरसा अल्लामा फ़ज़ले हक़ खैराबादी मेमोरियल डिग्री कालेज में बच्चों ने शिक्षकों के मार्गदर्शन में प्रभात फेरी निकाली तथा मदरसे में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

    जिसमें चित्रकला,रंगोली,प्रतियोगिता का आयोजन तथा निबंध प्रतियोगिता भी शिक्षक एहतिशाम आलम,सिराज अहमद,रुबीना परवीन,महविश अंसारी,निकहत जहां तथा अन्य स्टाफ के सहयोग से मनाया गया वहीं दूसरी ओर संकुल धरैंचा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवादा देवमन कम्पोजिट के बच्चों ने भी आज आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता निबन्ध एवं कविता आदि का आनन्द लिया इससे पूर्व प्रधानाध्यापक काज़िम हुसैन ने उक्त के सम्बंध में विस्तार से बताया तत्पश्चात विद्यालय स्टाफ़ शशी शुक्ला,आरफ़ा ख़ातून, अवधेश कुमार,गायत्री मिश्रा के नेतृत्व में बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली तथा जय हिंद जय भारत के नारों से वातावरण गुंजायमान हो गया। 

    इस अवसर विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष राजा राम यादव,शंकरलाल,जय मिश्रा, प्रमोद मिश्रा,मुन्ना लाल,राम हेत सतीश कुमार आदि भी थे इसके बाद बच्चों को मिष्ठान भी वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त संकुल धरैंचा के सभी 23 स्कूलों में प्रभात फेरी निकाल कर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमे यूपीएस हुसैनपुर कैमहरा, धरैंचा, रहीमाबाद,परागपुर, कोलिया,तथा प्राथमिक के भी सभी विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.