Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। अकीदत से निकाला गया मेहंदी जुलूस।

    उवैस दानिश\सम्भल। इमाम आली मकाम की याद में उपनगरी सरायतरीन तथा हयातनगर में यादगार मेहंदी का जुलूस परम्परागत तरीके से निकाला गया। प्रसिद्ध मेहंदी के जुलूस के चलते मुख्य बाजार में मेला लगाया। बड़ी संख्या में दूर दराज से महिलाएं,बच्चे तथा पुरूष मेहंदी के जुलूस को देखने के लिएं एकत्रित हुए।

    रविवार को शोहदाये करबला के शहीदों की याद में मेहंदी का जुलूस नगर की उपनगरी सरायतरीन तथा हयातनगर के अलावा कई ग्रामों में शाम से प्रारम्भ होता है जो सुबह तक चलता है। इस परंपरा को कायम रखते हुए सरायतरीन हयातनगर में करबला के शहीदों इमाम आली मकाम की याद में निकाले गए यादगार जुलूस में साजसज्जा के साथ मेहंदी तैयार कर उनको इमामबाड़ों से मुख्य स्थान सरायतरीन में पुलिस चौकी के सामने तो हयातनगर में बडी मस्जिद के निकट लाया गया। जहां मेहंदी को देखने को दूर दराज से बडी संख्या में लोग जुटे। मेहंदी के साथ चल रहे अकीदतमन्द या हुसैन या हुसैन के नारे लगाते चल रहे थे। वहीं कुछ लोग मेहंदी के जुलूस के आगे आगे ढोल ताशे बजाते हुए चल रहे थे। वहीं मेहदींदारों की हौंसला अफजाई के लिए राजनीतिज्ञ व समाजजिक हस्तियां भी जुटीं जिनको पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया जिसके बदले में उनके द्वारा मेहंदीदारों को नजराना पेश किया गया। 

    पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी। देर रात तक मेहंदी के जुलूस के सभी मार्गों पर पुलिस बल के जवान व आला अधिकारी डटे रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.