Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में एकत्र होकर धरना देकर प्रदर्शन किया।

    दिनेश कुमार प्रजापति\बिजनौर। आपको बताते चलें भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों से उनकी लंबे समय से चली आ रही विभिन्न समस्याओं का स्थाई समाधान कराने की मांग की। साथ ही गन्ना समिति की जमा किसानों के करोडो रूपये का ब्याज भी उन्हें दिलाने की मांग उठाई है।

    अल्हैपुर ब्लॉक अध्यक्ष हरिराम सिंह के नेतृत्व में सोमवार को भाकियू भानू ने गन्ना समिति में कृषकों का जमा करोडों रूपये का हिस्सा जमा है, उसका ब्याज दिलाने की मांग उठाई है। साथ ही सरकार के नारे सबका साथ, सबका विकास की बात झूंठी है, इसका उदाहरण यह है कि सरकारी नलकूप व नहरों से सिंचाई फ्री है। शेष बचे किसानों की सिंचाई के लिए धनराशि उपलब्ध कराई जाए। जंगली जानवरों के हमलों से इंसानों की सुरक्षा की व्यवस्था कराए जाने, बिजली विभाग उपभोक्ता का कनैशन होने के बावजूद भी बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराता है, उस पर तुंरत रोक लगाई जाए। गन्ना समिति ने सर्वे जीपीएम मशीन से कराया है, सभी रिकार्ड भी समिति में ही जमा है। किसानों का सटटा ऑन लाईन समिति द्वारा ही कराया जाए, जिससे किसानों अतिरिक्त खर्चा न हो। 

    हरी राज सिंह

    किसान आयोग बनाकर फसलों का रेट तय करने का अधिकार भी दिया जाए, मनरेगा को कृषि कार्य से जोडा जाए, कृषि बजट को कुटीर उद्योग से अलग कराया जाए आदि सहित आठ सूत्रीय एक ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर त्रिवेणी राणा, प्रेमराज सिंह, महीपाल सिंह, संतोष कुमार, राजेंद्र सिंह, सर्वेंद्र सिंह, राजपाल सिंह, सुभाष चंद, नरेंद्र कुमार, गजेंद्र सिंह देशबंधु, प्रेम कुमार आदि शामिल रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.