Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद से की मुलाक़ात।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने, लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद  से, लखनऊ में उनके कैंप कार्यालय में, भेंट कर मांग पत्र सौंपा। विधायक  ने, मंत्री जी को बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में 5054 राज्य सड़क निधि के अंतर्गत जनपद कानपुर नगर में एक मार्ग के सुंदरीकरण व पुनर्निर्माण कार्य के आगणन प्रेषित करने के संबंध में मांग पत्र दिया है।

    विधायक ने मंत्री से कहा कि,मेरे लिखित आग्रह और सदन में याचिका लगाने उपरांत,वित्तीय वर्ष 2021- 22 में नौरैया खेडा,शांति नगर होते हुए, सीटीआई चौराहा तक,के मार्ग के नवनिर्माण का कार्य तथा मार्ग के किनारे स्थित घाट के सुंदरीकरण व पुनर्निर्माण का कार्य होना है। जिसकी लंबाई 7 किलोमीटर है धनराशि 878.68 लाख है।और उक्त मार्ग  का पूर्व में 1074.17 लाख की स्वीकृति हेतु, आगणन शासन को प्रेषित किया गया था जिस पर दिनांक 22.12.2021 को संपन्न ईएफसी बैठक में विचार विमर्श उपरांत पूर्व प्रस्तावित लागत में इंटरलॉकिंग टाइल्स की लागत को मूल लागत से कम कर प्रस्तावित किए जाने के निर्देश दिए गए थे जिस के क्रम में मुख्य अभियंता कानपुर क्षेत्र के पत्र दिनांक 24. 12. 2021 के अनुसार पुनरीक्षित संशोधित आगणन मुख्यालय पर प्रेषित किया गया है।

    विधायक  ने मांग पत्र के साथ माननीय मंत्री जी से कहा कि बेसिक कागजी कार्रवाई संबंधित प्रपत्र को,उक्त निर्माण हेतु, मैंने पूरा करा लिया है।परंतु आगे की प्रक्रिया,जो मात्र कार्य योजना में, शासन की वित्तीय स्वीकृति हेतु, लंबित है, उसे अभिलंब पूर्ण करा कर,मेरी विधानसभा क्षेत्र की जनता को,यह सौगात देने की कृपा करें।विधायक  ने बताया कि मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि इसकी वर्तमान प्रगति को एवं संबंधित शासकीय कार्रवाई को जल्द पूर्ण कराया जाएगा, और आपके इस प्रयास को सफल करके  जनता के हित में यह दिया जाएगा।

    इसके लिए मंत्री जी ने तुरंत अपने ओ एस डी को बुलवाकर हमारे सामने ही निर्देश देते हुए अभिलंब संबंधित पत्रावलीयों को तलब किया।और उक्त कार्य कराने हेतु,आश्वासन दिया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.