Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। कल्कि गारूडी रथयात्रा कल, तैयारियों को दिया अंतिम रूप।

    उवैस दानिश\सम्भल। भगवान श्रीकल्कि की गारूडी रथ यात्रा एवं शोभायात्रा की तैयारियों को आयोजकों ने अन्तिम रूप दे दिया। वहीं कल्कि महोत्सव से पूर्व श्रीकल्कि विष्णु मन्दिर रंग-बिरंगी लाईटों की रोशनी से जगमगा उठा। आचार्य पंडित शोभित शास्त्री ने बताया कि रथयात्रा में देश के विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के कई शहरों से बड़ी संख्या में कल्कि भक्तों के आने का अनुमान है। भजनों का गुणगान होगा तो वहीं यात्रा में शामिल होकर महिलाएं अलग से कीर्तन करेंगी।

    भगवान श्री विष्णु के कलयुग के अवतार भगवान श्रीकल्कि का कल्कि महोत्सव 2 अगस्त से शुरू होगा और दो दिन तक श्रद्वालु भगवान कल्कि के गुणगान व उनकी परिक्रमा में डूब जाएंगे। विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी कल्कि गारूडी रथ यात्रा की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। रथ यात्रा का विशाल आयोजन नगर की धार्मिक संस्था श्री कल्कि सेना (निष्कलंक दल) के तत्वावधान में हर्षोल्लास के साथ होगी। जिसकी तैयारियों को लेकर कल्कि सैनिक जुटें हुए है। 

    आचार्य पंडित शोभित शास्त्री

    वहीं नगर के मौहल्ला कोट पूर्वी स्थित श्री कल्कि विष्णु मन्दिर भी महोत्सव से पूर्व रंग-बिरंगी लाईटों की चमक से जगमगा उठा है। कल्कि सैनिक महोत्सव की तैयारियों में दिन-रात एक करके उसको भव्य बनाने के लिए लगे हुए तो वहीं इस बार के महोत्सव को लेकर श्रद्वालु भी अपनी अपनी तैयारी कर रहे है और शहर के व्यापारीगण एवं अन्य धार्मिक संस्थाएं भी जगह-जगह कल्कि गारूड़ी रथ यात्रा में शामिल श्रद्वालुओं के लिए स्वागत की तैयारी कर रहे है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.