Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अमरोहा। 55 गायों की मौत की घटना पर सीएम ने लिया संज्ञान।

    अमरोहा। यूपी के अमरोहा में 55 गायों की मृत्यु के मामले में सीएम के संज्ञान के बाद जनपद के अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है अमरोहा के डीएम वीके त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए पहले मृतक गायों की संख्या 25 बताई थी देर रात मीडिया से बात करते हुए अमरोहा डीएम बीके त्रिपाठी ने बताया अब तक गायों की मृत्यु की संख्या 55 हुई है।

    यूपी के अमरोहा में हुई इस घटना के बाद पशुधन मंत्री अब किसी भी वक्त घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। जिलाधिकारी वीके त्रिपाठी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है।55 गोवंश की मृत्यु के बाद गायों के शवो का अंतिम संस्कार किया गया है इस प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों  के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हुई है लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है साथ ही बेहतर उपचार के बाद बाकी बीमार गोवंश पशु की हालत अब सही है साथ में गौशाला में अन्य गायों के स्वास्थ्य की जांच गई है लगातार स्वास्थ विभाग की टीम और जिलाअधिकारी अमरोहा नजर बनाए हुए। साथ ही डीएम ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह चारा खाने के बाद गोवंश पशुओ को पाइजन हुआ था जिससे पशुओं के मुंह से झाग आ रहे थे जिसके कारण 55 गोवंश पशुओं की मौत हुई है। इस प्रकरण में और भी कोई भी व्यक्ति दोषी पाया जायगा तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

    वीके त्रिपाठी डीएम अमरोहा

    यूपी के अमरोहा जनपद की तहसील हसनपुर के गांव साथलपुर गोशाला में 55 गायों का मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए पशुधन मंत्री को तत्काल घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही बीमार गोवंश के इलाज के लिए चिकित्सक दल को मौके पर भेजने के निर्देश दिए हैं मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस कृत्य में लिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही अमरोहा में हुई गोवंश की मृत्यु की खबर मिलने के बाद इस पूरे मामले की जांच के लिए अपर मुख्य सचिव व डायरेक्टर पशुधन मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट हेतु निर्देशित किया गया है। यूपी के पशुधन मंत्री किसी भी वक्त घटनास्थल पर पहुंचने वाले है, सीएम द्वारा बनाई गई कमेटी पूरे मामले की जांच कर शासन को रिपोर्ट सौंपेगी। जनपद के बड़े अधिकारी पशु चिकित्सक के साथ फॉरेंसिक टीम भी लगातार गौशाला में मौजूद हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.