Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। साकार हो रहा गरीबों का सपना अबतक 14 हजार से ज्यादा लोगों को मिला घर अपना।

    • श्रीराम की नगरी में गरीबों की हमदर्द बनी मोदी-योगी की सरकार
    • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अबतक 14,794 लोगों को मिला लाभ
    • बोले लाभार्थी - 'मोदी योगी सरकार हम गरीबों की हमदर्द' 
    • अयोध्या नगर निगम और नगर पंचायतों में भरवाए जा रहे फॉर्म 

    अयोध्या।  दीन-दु:खियों के तारणहार भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में बेघरों के लिए घर का सपना तेजी से साकार हो रहा है। मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार की तत्परता से अयोध्या के शहरी इलाकों में अबतक 14 हजार से भी ज्यादा लोगों को उनके सपनों का आशियाना मिल चुका है। सरकार की इस अति महत्वाकांक्षी 'प्रधानमंत्री आवास योजना' को लेकर शासन की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अयोध्या नगर निगम और नगर पंचायतों में इसके लिये रजिस्ट्रेशन का कार्य अभी भी तेजी से चल रहा है।

    • 14,794 लोगों को मिल चुका है लाभ 

    जिला शहरी विकास अभिकरण (डूडा) की अधिकारी यामिनी रंजन ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अबतक जिले के सभी नगरीय निकाय में 14,794 लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अयोध्या नगर निगम व चार नगर पंचायतों व नयी बनी दो नगर पंचायतें कुमारगंज व सुचितागंज में योजना के तहत पात्र लोगों के फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। लाभार्थी ऑफलाइन तरीके से फॉर्म भर कर कार्यालय में जमा कर सकते हैं या ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

    • इस सरकार ने हमें सम्मान से जीना सिखाया है : रंजू देवी, लाभार्थी 

    वार्ड न.1 ऋणमोचन घाट निवासी रंजू देवी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सही मायने में गरीबों का दु:ख-दर्द समझते हैं। उन्हीं की सरकार में हमको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। आज हमारे सिर पर छत है, हमारा परिवार मोदी-योगी जी को हरदम आशीर्वाद देता है। आज हम भी सम्मान जनक ढंग से अपने घर में रहते हैं। इस सरकार ने गरीबों को सम्मान से जीना सिखाया है। 

    • मोदी-योगी जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं : पवन कुमार तिवारी, लाभार्थी  

    अयोध्या के ऋणमोचन घाट निवासी पवन कुमार तिवारी ने बताया कि केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद उनको पीएम आवास का लाभ मिला है, जिससे उनका परिवार काफी सुरक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने बताया कि अबतक की सरकारों ने हम गरीबों को केवल तरह तरह के प्रलोभन देकर वोट लेने का ही काम किया है। मगर, मोदी-योगी की सरकार में हमें योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पहली बार हमें ऐसी सरकार मिली है जिसने जो वादा किया उसे पूरा करके भी दिखाया है। योगी जी की सरकार सिर्फ बातें नहीं करती बल्कि उन्हें पूरा करके भी दिखाती है। 

    • जनता से जो वादा किया उसे पूरा कर रहे : सांसद 

    सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेद्र मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने जनता से जो वादे किये हैं, उन्हें पूरा किया जा रहा है। हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। हमारा प्रयास है कि समाज के निचले तबके के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य किया जा सके, जिससे वे सम्मानजनक जीवन जी सकें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.