Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी 13 सितम्बर से शुरू करेगी अनिश्चितकालीन धरना अनशन।

    ......... नौकरी रोजगार के अभाव में भिक्षावृत का पेशा अपना रहे हैं दिव्यांग

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी की बैठक शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क में हुई। बैठक में दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यालय परिसर (पुराना कलेक्ट्रेट भवन) में अधिवक्ताओं द्वारा अवैधानिक रूप से वाहन स्टैंड बनाने,  दिव्यांग पेंशन रोके जाने,दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का अनुपालन न करने पर चिन्ता व्यक्त किया है। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने मांगों को लेकर 13 सितम्बर से अनिश्चित कलिन धरना अनशन शुरू करने का निर्णय लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि नौकरी रोजगार के अभाव में दिव्यांगजनों द्वारा भिक्षावृत का पेशा अपनाना चिन्ता का विषय है, पेन्शन के सहारे जीवन यापन करने वाले दिव्यांगजनों की पेंशन रोकने से उनके भरण-पोषण की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। 

    सरकार व प्रशासन दिव्यांगजनों की नौकरी रोजगार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है।वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में भी दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का अनुपालन नहीं हो सका है।जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यालय परिसर में अधिवक्ताओं ने कब्जा करके वाहन स्टैंड बना लिया है, जिसकी वजह से दिव्यांगजनों को कार्यालय में आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है सैकड़ों दिव्यांग प्रतिदिन बिना समस्याओं के समाधान के ही कार्यालय के बाहर गेट से ही वापस आ जाते हैं|  वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी नगर, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को भी पत्र राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने दिया था| लेकिन आज तक  दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यालय परिसर से वाहन स्टैंड हटवाने की कार्यवाही नहीं की गई। वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन अगर जल्द ही मांगों को पूरा नहीं करता है तो 13 सितम्बर से राष्ट्रीय विकलांग पार्टी जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना अनशन शुरू करेगी। 

    आज की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, जिला अध्यक्ष दक्षिण आनन्द तिवारी, मण्डल अध्यक्ष अशोक कुमार, गुड्डू दीक्षित, बंगाली शर्मा, अरविंद सिंह, दिनेश यादव, गौरव कुमार, वैभव दीक्षित आदि शामिल थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.