Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। upsidc की हजारों बीघा जमीन से कब्जा हटाने को एक दो नहीं पांच बुलडोजर पहुंचे।

    उवैस दानिश\सम्भल। आज बुलडोजर गरज रहा upsidc की हजारों बीघा जमीन से कब्जा हटाने को एक दो नहीं पांच बुलडोजर पहुंचे हैं। पांच सौ से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी में पूरा अभियान चल रहा है गांव छाबनी में तब्दील है घर घर में भी पुलिस तैनात है। वहीं पूरे हालात पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। 

    पूरा मामला गुन्नौर थाना क्षेत्र स्थित upsidc की बबराला साइट का है। जहां गांव नूरपुर के रकबे में हजारों बीघा जमीन किसानों का कब्जा है। दर असल 1987 से अधिग्रहण के बाद टाटा कैम के बाद कोई पूंजीपति इस साइट पर फैक्ट्री लगाने नहीं योगी आदित्यनाथ सरकार में उद्योगपतियों को सुरक्षा और इंडस्ट्री लगाने का माहौल बनने के के बाद इधर कुछ उद्योगपतियों ने फैक्ट्री लगाने को प्लाट खरीदे। 

    मगर किसानों के कब्जे की वजह से बात आगे नहीं बड़ सकी प्रशासन किसानों से लगतार बात कर जमीन खाली करने की कबायद कर रहा था कोई हल न निकलने के बाद प्रशासन ने आज कार्रवाई शुरु की है जिसके कई दिन चलने का कयास है। इधर कार्रवाई के बाद जहां गांव में गहमागहमी भरा सन्नाटा है वहीं कई किसान बेघर और बेजमीन होने की बातें कर रहे हैं.वहीं स्वास्थ्यकर्मियों को कैंप लगाकर उसमें तैनात किया गया है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.