Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। तहसील तिलहर में फरियादियों की समस्याओं का हुआ निस्तारण।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील तिलहर में फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने तहसील दिवस के दौरान आयोजन स्थल पर अव्यवस्थाओं को लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार से जवाब तलब करने के निर्देश दिए तथा पी0ओ0 डूडा के अनुपस्थित होने पर जवाब तलब किया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरता से सुन कर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निर्धारित समय अवधि में किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जनता से बेहतर व्यवहार करें एवं उनकी शिकायतों के निस्तारण से उन्हें अवगत कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि थाना समाधान दिवस के अंतर्गत निस्तारित होने योग्य शिकायतों को आगामी थाना समाधान दिवस में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सभी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा वर्षा के दृष्टिगत जलभराव ना हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए। उन्होंने कहा कि बार-बार अतिक्रमण करने वालों एवं मार्गाे तथा नालियों को क्षति पहुंचाने वालों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए। इसके साथ ही प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए।

    संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनकर उनका निस्तारण तत्परता के साथ किया जाए। उन्होंने सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि जैसा व्यवहार एक फरियादी के रूप में हम दूसरे से अपेक्षित रखते हैं, उसी प्रकार का अच्छा व्यवहार हम अपने कार्यालय में आने वाले सभी फरियादियों के साथ करें। इससे एक मानवीय दृष्टिकोण के साथ शिकायतों का समय से गुणवत्तापरक निस्तारण संभव हो सकेगा।

    संपूर्ण समाधान तहसील दिवस पर अधिक शिकायतें राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन, आवास, भू-लेख एवं कब्जा, चकबन्दी, पुलिस आदि सहित अन्य प्रकरणों से संबंधित कुल 138 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से 09 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। जिलाधिकारी ने प्राप्त होने वाली शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की प्रकरण को जल्द से जल्द निस्तारण करें, उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों में अधिकारियों द्वारा कार्य में ढिलाई ना बरती जाए। गुंडागर्दी, दबंगई, मारपीट तथा अवैध रूप से कब्जा किए जाने की शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी ने कहां की पुलिस प्रशासन इस पर गुंडा एक्ट में सख्त कार्यवाही करें। उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि अवैध कब्जा, चक रोड, नाली आदि के विवादों को अभियान चालकार निस्तारित करें,

    इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी गौतम, उप जिला अधिकारी राशि कृष्णा, जिला विकास अधिकारी पवन सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.