Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। कानपुर वासियों के लिए अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ में बोन मैरो ट्रांसप्लांट (बीएमटी) की सुविधा उपलब्ध

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ में बोन मैरो ट्रांसप्लांट, हेमेटोलॉजी व पीडियाट्रिक ऑन्कोलॉजी की सुविधा उपलब्ध है। यह जानकारी कानपुर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ के सुपरस्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने दी। अभी तक इन गम्भीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए मरीजों को दिल्ली-मुम्बई जैसे शहरों का रुख करना पड़ता था। इसके चलते इलाज के खर्च के साथ-साथ मरीजों और उनके परिजनों को वहां की यात्रा, रहने, खाने-पीने का अतिरिक्त खर्च भी उठाना पड़ता था।

    डॉ सुनील दबड़घाव, सीनियर कंसलटेंट - हेमटोलॉजी और बोन मैरो ट्रांसप्लांट, अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ ने बताया, "अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ में बोन मैरो ट्रांसप्लांट के साथ साथ बच्चों के कैंसर का इलाज भी उपलब्ध है। हॉस्पिटल के पीडियाट्रिक ऑन्कोलॉजी में मासूमों के जटिल से जटिल कैंसर का इलाज होता है। बच्चों में होने वाले ब्लड कैंसर ल्यूकेमिया, लिंफोमा व अप्लास्टिक एनीमिया का इलाज हॉस्पिटल में उपलब्ध है। हॉस्पिटल में कीमोथेरेपी व रेडियशन घेरेपी के लिए अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध है।डॉ अनिल शर्मा, एसोसिएट कंसलटेंट, हेमेटोलॉजी व पीडियाट्रिक ऑन्कोलॉजी, अपोलोमेडिक्स, हॉस्पिटल  ने कहा, “ज्यादातर मामलों में बच्चे को कैंसर होने का कोई विशेष कारण नहीं होता है।  बल्कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बहुत ही कड़े मानदंड का पालन होता है, ताकि बोन मेरो ट्रांसप्लांट के बाद मरीजों की पूरी सतर्कता के साथ देखभाल हो सके। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.