Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल अनाज मंडी में किसानों को नही मिल रहा मूंग का सरकारी भाव।

    ऋषि भारद्वाज\पलवल। होडल की अनाज मंडी में छेत्र के किसान अपनी मूंग की फसल को लेकर पहुंच रहे हैं। लेकिन किसानों को यह नही पता को उनकी मूंग की फसल का सरकारी भाव क्या है। यह एक हैरानी की बात है। किसानों की मूंग की फसल को प्राइवेट एजेंसियां मनमाने भाव से खरीद कर रही जिससे किसानों को भारी नुक्सान हो रहा है। मंडी सुपरवाइजर सुखवीर सिंह का कहना है की होडल की अनाज मंडी में सरकार की तरफ से कोई सरकारी  खरीद करने के आदेश नही आए हैं। 

    होडल की अनाज मंडी की कहानी सुनकर आप हैरान रह जाओगे क्यों की इस मंडी में किसान अपनी मूंग की फसल को लेकर पहुंच रहा है लेकिन उसके बाद किसानों को यह नही पता की उनकी मूंग की फसल का सरकारी भाव क्या है। किसानों ने बताया की इस बारे में उनको मंडी में नही तो आढ़ती बताते हैं और नही कोई अधिकारी की फसल का सरकारी भाव क्या है । किसानों ने कहा यहां पर नही तो कोई फसल के भाव की लिस्ट लगाई हुई है और नही कोई उनको बताता है। किसानों ने कहा की उनकी मूंग की फसल को 4 हजार से लेकर 5 हजार 5 सौ रुपए तक खरीदा जा रहा है। किसानों ने कहा की उनकी फड़क का जी भाव  मिल रहा है उससे उनको काफी नुकसान हो रहा है उनकी लागत भी नही निकल रही है। किसानों ने कहा की जब कोई मंडी के अंदर सरकारी खरीद करने ही नही आता है तो मजबूरी में उनको औने पौने दामों में अपनी मूंग की फसल बेचनी पड़ रही है। जबकि सरकारी भाव 7755 रुपए है । 

    जब इस बारे में मंडी सुपर वाइजर सुखवीर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया की होडल की अनाज मंडी में अबकी बार मूंग की फसल जायदा आ रही है लेकिन यहां पर प्राइवेट एजेंसियां द्वारा ही खरीद की जा रही है जबकि सरकारी भाव 7755 रुपए है। उन्होंने बताया की सरकार की तरफ से अभी यहां पर सरकारी खरीद करने के कोई आदेश नही आए हैं इतना ही नहीं जिला पलवल में कहीं पर भी सरकारी खरीद के आदेश नही हैं। जिस वजह से किसान अपनी मूंग की फसल को प्राइवेट एजेंसियां को बेच रहे हैं। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.