Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। अमर शहीद मंगल पांडे की जयंती के पूर्व संध्या पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\बलिया। जहां उत्तर प्रदेश शासन एवं जिला अधिकारी बलिया सौम्या अग्रवाल के आदेशानुसार  जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया रमेश सिंह के दिशा -निर्देश में माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित अमर शहीद मंगल पांडे की जयंती के पूर्व संध्या पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया के सभागार में संपन्न हुआ। 

    प्रतियोगिता के संयोजक राजकीय इंटर कॉलेज के कला शिक्षक डॉ. इफ़्तेख़ार खान ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो वर्गो में संपन्न हुई जिसमें कक्षा 6 से 8 तक जूनियर वर्ग एवं कक्षा 9 से 12 तक सीनियर वर्ग में अलग-अलग कराई गई। जूनियर वर्ग का विषय "जश्न ए आजादी" अथवा "राष्ट्रीय एकता एवं सद्भाव" और सीनियर वर्ग में अमर शहीद मंगल पांडे का पोर्ट्रेट अथवा उनसे संबंधित किसी घटना पर आधारित दृष्टांत चित्र था। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया,जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज,टाउन इंटर कॉलेज, सनबीम स्कूल अगरसंडा,महर्षि वाल्मीकि विद्या मंदिर काजीपुरा के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। विभिन्न विद्यालयों के  बच्चों ने अमर शहीद मंगल पांडे से संबंधित एक से बढ़कर एक कलाकृतियों का निर्माण किया। प्रतियोगिता का परिणाम 19 जुलाई को घोषित किया जाएगा। 

    मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने बताया कि दोनों वर्गों के विजेता प्रथम द्वितीय तृतीय के अतिरिक्त सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र 19 नवंबर को अमर शहीद मंगल पांडे की जयंती के अवसर पर गंगा बहुद्देशीय सभागार में दिया जाएगा तथा बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए  इनकी कलाकृतियों को गंगा बहुउद्देशीय  सभागार में चित्रकला प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। जिनको देखकर जनपद वासी गर्व महसूस करेंगे। 

    विद्यालय के प्रधानाचार्य अलका पांडे ने सराहनीय योगदान दिया डॉ.खान ने बताया कि इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने में विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक गण आरिफ इकबाल,दीपक राय, नूरुल हक,पूनम, शमशेर बहादुर सिंह,संजीव कुमार सिंह, रवी प्रकाश,अनन्या पांडे,रेखा सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.