Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। सड़कों के चौड़ीकरण करने का काम हुआ तेज, दुकानदारो और मकान मालिको को दुकान और मकान खाली करने का हुआ फरमान।

    ............ दुकानदारों की रोजी रोटी का सवाल  उठा

    देव बक्श वर्मा\अयोध्या। धर्म नगरी अयोध्या में  एक तरफ जहां  भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है  वहीं श्रद्धालुओं के  बढ़ती भीड़ को देखते हुए  मार्ग को भी चौड़ीकरण करने का काम तेज हो गया है। जिला प्रशासन  अयोध्या में सड़कों के चौड़ीकरण करने का काम शीघ्र शुरू करने जा रहा है। अयोध्या में इसके लिए बाकायदा मुनादी कराकर 13 जुलाई तक सड़क चौड़ीकरण के लिए चिह्नित सभी स्थान को खाली करने के लिए दुकानदारों को निर्देश दिए। दुकानदारों ने कहा दुकान को कहीं शिफ्ट नहीं की जा रही है। दुकान के पीछे भी दुकान नहीं बनने दी जा रही है। प्रशासन द्वारा दुकान उजाड़े जाने पर रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।

    अयोध्या में नए घाट से लेकर सहादतगंज तक और इसी मार्ग से श्रृगारहाट से श्री राम जन्मभूमि तक सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है।चिहित तमाम मकान, मंदिर व दुकानें आ रही हैं। इन सब का चिह्नीकरण पहले ही कर लिया गया है।  अधिकारियों ने बाकायदा लाउड स्पीकर से मुनादी करवाई। कहा गया है कि चिह्नित स्थान तक सभी लोग अपने अपने कब्जे हटा लें वरना 13 जुलाई के बाद ध्वस्तीकरण कर दिया जाएगा।

    राम नगरी अयोध्या में सड़क चौड़ीकरण श्रृंगार हाट से राम जन्मभूमि तक जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण की योजना प्रस्तावित है योजना में लगभग 200 से अधिक दुकानें भी प्रभावित हो रही है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सभी दुकानदार किराएदार व मकान मालिकों से संपर्क कर मुआवजा दे दिए जाने की बात कही जा रही है। चौड़ीकरण की कार्रवाई के लिए पहले भी नोटिस दिया जा चुका है, लेकिन दुकानदारों के द्वारा खाली नहीं किया गया।

    दुकानदारों का कहना हैकि जिला प्रशासन ने पहले दुकानदारों को दुकान के पीछे बची जगहों पर दुकान बनाए जाने के लिए मौखिक आश्वासन दिया था, लेकिन जब कार्रवाही शुरू की गई तो मकान मालिकों ने इसे रोक दिया। व्यापारियों का आरोप है कि यहां के दुकानदारों को उजाड़ने की कार्रवाई की जा रही है क्योंकि प्रशासन के द्वारा उन्हें उसी स्थान पर चिह्नित जगहों को छोड़कर बचे दुकानों पर कोई कार्रवाई ना करने का आश्वासन दिया था। कहा था कि मकान मालिकों के साथ भी बातचीत किया जा चुका है कोई समस्या नहीं आएगी, लेकिन ना ही हमारी दुकान को पीछे बनने दिया जा रहा है और अब आगे प्रशासन जबरन दुकान खाली कराए जाने की चेतावनी दे रही है। इसी क्रम में मुनादी कराते हुए उन्हें चेतावनी दी गई है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.