Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    फर्रूखाबाद। रावतपुर-कल्यानपुर रेलवे स्टेशनों के बीच नहीं बनेगी कोई नई रेलवे स्टेशनः महाप्रबंधक

    फर्रूखाबाद। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने दावा किया कि पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल के रावतपुर-कल्यानपुर रेलवे स्टेशनों के मध्य कोई नई रेलवे स्टेशन नहीं बनेगी। मिश्र पूर्वोत्तर रेलवे के कासगंज-फर्रूखाबाद-कानपुर अनवरगंज रेलखण्डों का अपनी स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण करने के लिये बुधवार को अपरान्ह करीब 03ः50 बजे फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन से प्लेटफार्म नम्बर-4 पर अपने अधिकारियों के साथ ट्रेन से उतरे। इसके बाद उन्होने स्टेशन के पार्सल घर के अभिलेख और पार्सल के आने-जाने वाले माल के विवरण की जानकारी की। इसके बाद स्टेशन मास्टर कक्ष में स्थापित पैनल का बहुत बारीकी से सुरक्षा व संरक्षा के मद्देनजर निरीक्षण किया। इसके अलावा प्लेटफार्म नम्बर-1 पर स्थापित उच्च एव शयनायन श्रेणी का भी अवलोकन किया। इस दौरान अपने स्पेशल ट्रेन से अनवरगंज स्टेशन की ओर रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से भी बातचीत की। 

    यह पूछे जाने पर कि फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन पर करीब 22 हजार रेलयात्रियों के आवागमन के बाद सभी प्लेटफार्मों पर एक ऊपरगामी पुल के अलावा प्लेटफार्मों पर दूसरा ऊपरगामी पुल रेलयात्रियों के लिये जरूरी है। इसी बीच मण्डल रेलप्रबंधक आशुतोष पंत ने कहा कि फर्रूखाबाद के प्लेटफार्मों पर दूसरा ऊपरगामी पुल बनाने के लिये विचार किया जायेगा। 

    फर्रूखाबाद-कन्नौज रेलवे स्टेशनों पर रेल प्रशासन द्वारा प्रदान की जा रही यात्रियों सुख सुविधाओं का गहन निरीक्षण करने के बाद उन्होने संबंधित रेलअधिकारियों को निर्देश दिये कि रेलयात्रियों की सारी सुविधाएं उचित ढंग से उपलब्ध करायी जायें। ए.ई.आर. मजदूर यूनियन शाख अध्यक्ष अजीत कुमार भट्ट ने रेलकर्मियों की समस्याओं के निराकरण किये जाने वाला 15 सूत्रीय ज्ञापन महाप्रबंधक को भेंट किया। 

    रेल सूत्रों ने बताया कि यूनियन द्वारा दिये गये ज्ञापन में कानपुर अनवरगंज स्टेशन रेल आवासों के मेंटीनेंस समुचित व्यवस्था की जाये तथा अनवरगंज से फर्रूखाबाद आने गार्डों को फर्रूखाबाद स्टेशन पर ठहरने की समुचित व्यवस्था की जावे। फर्रूखाबाद स्टेशन पर रनिंग स्टाफ एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को आवास की व्यवस्था उपलब्ध कराई जावे की आदि मांगे प्रमुख थी। इस अवसर पर मण्डल रेलप्रबंधक आशुतोष पंत, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक रोहित गुप्ता, अपर मण्डल रेल प्रबंधक परिचालन, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक, ए.ई.एन. फतेहगढ़, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक, स्टेशन प्रबंधक के अलावा आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार व जीआरपी थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.