Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। शिक्षा से होती है व्यक्ति की पहचान : हरि प्रकाश वर्मा

    ......... व्यक्तित्व निर्माण के लिए शिक्षा आवश्यक है : हरि प्रकाश वर्मा

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जलालाबाद विधायक हरि प्रकाश वर्मा ने आज खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जलालाबाद में विकासखंड जलालाबाद के 38 विद्यालयों के आदर्श विद्यालय बनाने की मुहिम की शुरुआत की। इसको अंतिम रूप देने के लिए जलालाबाद विधायक ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, प्रधानों एवं ग्राम विकास अधिकारियों के साथ बैठक कर शिक्षा व्यवस्था में सरकार की मंशा के अनुरूप शिक्षा व्यवस्था हेतु वार्ता की एवं सभी ने शिक्षा में गुणवत्ता पूर्वक सुधार के लिए संकल्प लिया। 

    इस अवसर पर विधायक ने कहा कि शिक्षा में किताबों का बोझ नहीं होना चाहिए, शिक्षा मौलिक तथा क्रियात्मक होनी चाहिए जिस पर हमारी सरकार पूरा ध्यान दे रही है,कहा कि शिक्षा से बड़ा कोई धन नहीं होता, यह वह विद्या है जो खुद व्यक्ति की पहचान कराती है इसलिए शिक्षा ग्रहण करना आवश्यक है। विधायक ने बालिका शिक्षा पर जोर दिया कहा कि बालिका शिक्षा पर विशेष बल दिया जाए कहा कि अभिभावकों को शुरू में ही घर पर बालिकाओं की शिक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है बहुत सारे अभिभावक ऐसे हैं जो हाई स्कूल इंटरमीडिएट करा कर शिक्षण बंद करा देते हैं  शिक्षा अध्ययन छोड़ने वाली बच्चियों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है जाने कि वह किस कारण से ऐसा करने को विवश हुईं उन कारणों को दूर कर उन्हें शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना है इसके लिए हमारी तरफ से जो भी होगा उन कमियों को दूर किया जाएगा।

    • बच्चे प्रफुल्लित नजर आए

    नवोदय विद्यालय में चयनित विद्यार्थियों को सम्मानित किया इस दौरान सम्मान पाकर बच्चे काफी प्रफुल्लित नजर आए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शाहजहांपुर खंड विकास अधिकारी जलालाबाद खंड शिक्षा अधिकारी जलालाबाद डॉ सोमशेखर चेयरमैन अल्लाहगंज राजेश वर्मा मंडल अध्यक्ष भाजपा जितेंद्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.