Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवादा मे संकुल स्तरीय शिक्षक की मासिक बैठक का आयोजन।

    .......... संकुल धरैंचा को आदर्श संकुल बनाने के लिए सभी को आगे आना होगा तथा समय से कार्य को सम्पादित करें:- खण्ड शिक्षा अधिकारी

    शरद कपूर\सीतापुर। ब्लॉक खैराबाद के संकुल धरैंचा के कम्पोजिट स्कूल पूर्व माध्यमिक विद्यालय नेवादा देवमन में संकुल की मासिक बैठक का आयोजन किया गया बैठक को सम्बोधित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी खैराबाद आराधना अवस्थी ने कहा कि शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए ईश्वर ने आप सबका चयन किया ताकि इन छोटे छोटे मासूम बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके तथा इनका भविष्य अच्छा बन सके आप शिक्षक ही इन छोटे छोटे मासूम बच्चों के भविष्य निर्माता हैं यदि आप इनका भविष्य अच्छा बनाने का करेंगे तो ईश्वर आपके बच्चों के भविष्य को अच्छा अवश्य बनाएगा।

    इसी क्रम में अवस्थी ने कहा कि संकुल धरैंचा के शिक्षकों को चाहिए कि आप सब इतनी मेहनत करें कि आपका संकुल खैराबाद ही क्या जनपद का आदर्श स्कूल बन जाए इसके लिए सभी को प्रयास करना होगा।मीटिंग  का शुभारम्भ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन तथा क़ुरआन की आयतों को पढ़कर काज़िम हुसैन एवं उनकी  संकुल शिक्षक टीम के सहयोगियों में अर्चना त्रिपाठी, अंजू राजवंशी,शशि शुक्ला ने किया इसके बाद प्रार्थना तथा गीत पढा गया एवं परिचय के पश्चात नेवादा देवमन के स्टाफ़ के द्वारा बैठक में आए सभी शिक्षकों, ए आर पी, एस आर जी का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। 

    एस आर जी करुणेश मिश्र ने एजेंडा के सभी विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए सभी को समझाया तथा उचित मार्गदर्शन भी किया उन्होंने कहा कि किसी भी काम से घबराएं नहीं तो सब काम आसानी से हो जाएंगे।बैठक में ए आर पी कुमार विवेक,अरविंद वर्मा,राकेश कुमार,आरती श्रीवास्तव ने एजेंडा के सभी विन्दुओं को उपस्थित शिक्षकों को समझाया तथा आने वाली समस्याओं को भी दूर किया जबकि नोडल संकुल शिक्षक अर्चना त्रिपाठी,संकुल शिक्षक अंजू राजवंशी, मोहित पाण्डेय ,काज़िम हुसैन ने अपने विद्यालयों में किए जाने वाले नवाचारों को बताया तथा संकुल की विस्तृत रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।

    इस अवसर पर आयोजन कर्ता विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं संकुल शिक्षक काज़िम हुसैन ने एक फाइल भी सभी शिक्षकों को भेंट किया जिसमें जनपद एवं ब्लॉक के सभी अधिकारियों एवं शिक्षक संगठन के उच्च पदाधिकारियों तथा संकुल के सभी प्रधानाध्यापकों के मोबाइल नम्बर भी दर्ज हैं इसको सभी ने सराहा बैठक में संकुल के सभी स्कूलों के शिक्षक मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में नेवादा देवमन के स्टाफ़ में मुख्य रूप से आरफ़ा ख़ातून,शशी शुक्ला,चंद्र प्रकाश,एवं अवधेश कुमार, गायत्री मिश्रा शिक्षा मित्र,वैजंती मिश्रा,सुमन मिश्रा भी का सहयोग रहा।बैठक का संचालन संकुल शिक्षक काज़िम हुसैन ने किया तथा अन्त में श्री हुसैन ने सभी का आभार व्यक्त किया स्टाफ़ ने जलपान आदि की भी व्यवस्था की थी। बैठक में सभी ए आर पी की उपस्थिति पर आयोजन कर्ताओं ने मुख्य रूप से उन सभी का हार्दिक आभार व्यक्त किया तथा खंड शिक्षा अधिकारी महोदय का भी शुक्रिया अदा किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.