Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। दारुल उलूम के दरबान की धर्मपरिवर्तन की चेतावनी, वीडियो वायरल।

    .......... दरबान ने दारुल उलूम प्रबंधतंत्र पर लगाए गंभीर आरोप

    शिबली इकबाल\देवबंद। इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम के एक दरबान (चैकीदार) ने प्रबंधतंत्र पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दरबान नगरवासियों से साथ देने की अपील कर रहा है। साथ ही कह रहा है कि यदि उस पर मांफी के लिए दबाव बनाया गया तो वह धर्मपरिवर्तन कर लेगा।शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल 1 मिनट 45 सैकेंड की वीडियो में हसीब नामक व्यक्ति बता रहा है कि वर्ष 1997 से वह दारुल उलूम में मुलाजिम (कर्मचारी) है।जो दरबान के रुप में कार्य करता है। 

    आरोप है कि प्रबंधतंत्र की ओर से उन्हें कोई सुविधा नहीं दी जा रही है।बैठने के लिए कमरा नहीं है।गर्मी में पंखा नहीं दिया गया।जबकि सर्दी में आग जलाने की कोई सुविधा नहीं दी जाती।कहा कि कई बार इस संबंध में शिकायत की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।बताया कि अन्य कर्मचारी इनके डर की वजह से सब कुछ बर्दाश्त कर रहे हैं। जिसके चलते कई कर्मचारी बीमार तक हो चुके हैं।हसीब ने चेतावनी दी कि अगर इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रबंधतंत्र ने उस पर मांफी मांगने का दबाव बनाया तो वह परिवार सहित धर्मपरिवर्तन कर लेगा।

    वायरल विडिओ

    बोले दारुल उलूम के छात्रावास प्रभारी मौलाना मुनीर कासमी

    दारुल उलूम के छात्रावास प्रभारी मौलाना मुनीर कासमी का कहना है कि दरबानों के बैठने की व्यवस्था की हुई है। आठ घंटे की ड्यूटी देनी होती है। नौकरी पर रखने से पूर्व सभी बातों को बताया जाता है। इस तरह के इल्जाम क्यों लगाए जा रहे हैं। इसकी जांच कराई जाएगी। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.