Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। वृक्षारोपण के लिए जिलाधिकारी ने ली बैठक

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी/बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने 5 जुलाई को होने वाले वृक्षारोपण के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक वृक्षारोपण किया जाए ताकि पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि हमारे संविधान के अनुच्छेद 51क के भाग छ में भी पर्यावरण को बचाए रखने और वृक्षारोपण के संबंध में चर्चा की गई है। हमें उसके मूल्यों को समझना होगा और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाना होगा।

    इस अवसर पर डीएफओ श्रद्धा यादव ने भी बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि युवा वन, बाल वन, शक्ति वन  के अंतर्गत वृक्षारोपण किया जाना है। जिससे कि समाज के हर वर्ग के लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पहुचे। 


    साथ ही उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करते समय  जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करना है। उन्होंने सभी विभागों से अपील की कि अपने-अपने कार्यालयो के परिसर में वृक्षारोपण अवश्य करें। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा के अतिरिक्त सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

    जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया वृक्षारोपण

    जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभागार के परिसर में वृक्षारोपण किया और लोगों से अपील की कि वे भी अधिक से अधिक मात्रा में वृक्ष लगाएं और उसकी देखभाल करें। उन्होंने कहा लगभग 3 महीने तक पौधों की देखभाल करें। उसके बाद वह स्वतः ही अपने को सुरक्षित कर लेते हैं।साथ ही उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करते समय छायादार और पर्यावरण को लाभ पहुंचाने वाले वृक्ष अधिक से अधिक मात्रा में लगाएं। इस अवसर पर डीएफओ श्रद्धा यादव भी उपस्थित थी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.