Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। दादा नगर समानांतर रेलवे पुल, के निर्माण का रास्ता हुआ साफ।

    कानपुर। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने दादा नगर समानांतर पुल की सारी बाधाओं को दूर करा कर निर्माण का रास्ता साफ कराने में सफलता प्राप्त की। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी  ने पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर  जितिन प्रसाद  से पुनः वार्ता कर, आग्रह किया कि, मेरे द्वारा दिए गए पत्र के आधार पर,आज प्रमुख सचिव वित्त के अध्यक्षता में, वित्त स्वीकृत कमेटी की बैठक होनी है,जिसमें दादा नगर समानांतर पुल के निर्माण हेतु एस्टीमेट डिस्कशन होना है,अतः इस पर आप अपनी कृपा बना दीजिए।तत्पश्चात आज ही विधायक ने वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री  सुरेश खन्ना से टेलीफोन से वार्ता कर, उनसे भी यह आग्रह दोहराया और कहा कि, पिछले लंबे समय के संघर्ष के बाद,आप सब की कृपा से आज इ.एफ.सी. समिति द्वारा अनुमोदन के आधार पर मेरी गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र में,दादा नगर समानांतर पुल के निर्माण हेतु भी,वित्तीय स्वीकृति हेतु बैठक है।कृपया हमारे क्षेत्र को यह सौगात देने की कृपा करें।

    विधायक  ने बताया कि उनको यह सुखद सूचना प्राप्त हुई है कि उक्त बैठक में  पुल के निर्माण हेतु,₹ 53.77 करोड़ (इसमें रेलवे द्वारा निर्मित,अपने भाग का 07 करोड़ रुपए का खर्च भी जुड़ा है, जिसके आधार पर, पैसा जारी होता है)की लागत से बनने वाले पुल के लिए पैसा पास हो गया है,  

    विधायक ने बताया कि पिछले विधायकी कालखंड में, तत्कालीन रेल मंत्री  पीयूष गोयल  से रेलवे की संस्तुति लेकर और उनके द्वारा पैसे की स्वीकृति और पुल निर्माण का अधिकृत पत्र भी जारी करा दिया था जिस पर राज्य के पैसे की संस्तुति होनी चाहिए।परंतु आचार संहिता लगने के कारण से, वित्त की बैठक में,उत्तर प्रदेश शासन के (पैसे को जारी करने)की स्वीकृति रुकी हुई थी।वर्तमान विधायक के कालखंड में, पिछले बजट सत्र में पुनः याचिका लगाया और फिर जितिन प्रसाद जी से पुनः लिखित रूप से आग्रह कर,उक्त पुल के लिए निर्माण कार्य हेतु, पैसे की स्वीकृति का आग्रह किया। तत्पश्चात  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज से उनकी विशेष अनुकंपा के लिए आग्रह किया। मुख्यमंत्री से भेंट पर विधायक  ने उनसे कहा कि पिछले कालखंड में,आपने उक्त पुल की सैद्धांतिक मंजूरी स्वीकृत किया था।परंतु लागत( पैसा)वित्त स्वीकृत नहीं हो पाया था।अतः अब,राज्यांश को हमारी विधानसभा क्षेत्र और कानपुर के हित में अभिलंब पहले ही बजट में स्वीकृत करने की कृपा करें।

    विधायक ने कहा कि योगी जी और मा.नितिन जी को ,उनके आशीर्वाद और सरकार की कृपा के लिये और हम कनपुरियों को, मेरी विधानसभा क्षेत्र से जाम मुक्त मार्ग प्राप्त होने के लिए, दूसरे समानांतर पुल की वित्तीय स्वीकृति हेतु, मैं बधाई देता हूं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.