Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। एएनएम, आशा बहु व आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पर कार्रवाई की संस्तुति।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी\बलिया। जहां सरकारी अस्पताल से मरीज को प्रसव के लिए प्राइवेट अस्पताल में ले जाने के आरोप में एएनएम, आशा बहू व आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के विरुद्ध करवाई की संस्तुति एसडीएम सिकंदरपुर प्रशांत नायक ने की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर की डॉ रूबी कुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है। 

    डॉ रूबी ने 15 जुलाई को शिकायत की थी कि प्रसूता रोशनी देवी पत्नी सूरज कुमार को आशा बहु शकुंतला देवी प्रसव के लिए लाई थी। जब तक मैं प्रसव रूम में आती तब तक वही आशा बहु मरीज को लेकर किसी प्राइवेट अस्पताल में चली गई। इस शिकायत की जांच जब एसडीएम प्रशांत नायक ने की तो सही पाई गई। जांच के दौरान प्रसूता का प्रसव आंगनबाड़ी कार्यकर्ती विद्यावती देवी के घर ही किया जाना पाया गया, जबकि वहां प्रसव के लिए आवश्यक उपकरण व दवाएं नहीं थी। 

    जांच में यह भी सामने आया कि मरीज को आशा बहु शकुंतला व एएनएम मंजू पांडेय आशा कार्यकर्ती के घर ले गईं थी। अवैध रूप से प्रसव केंद्र संचालित करने और जच्चा-बच्चा दोनों के जीवन से खिलवाड़ करने पर एसडीएम ने इन तीनों पर कार्रवाई की संस्तुति कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.