Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। डीआईजी ने लिया सम्भल की सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा।

    उवैस दानिश\सम्भल। मुरादाबाद मंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक सोमवार को सम्भल पहुंचे। कावड़ यात्रा को लेकर सम्भल सहित पूरे मुरादाबाद मंडल की पुलिस अलर्ट पर है। डीआईजी ने रूट डायवर्जन की जानकारी लेकर कावड़ यात्रा, मोहर्रम व स्वतंत्रता दिवस के लिए जिला स्तर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

    कोरोना के चलते दो साल बाद कावड़ यात्रा पूरे प्रदेश में धूमधाम से शुरू हुई है। महादेव के भक्त गंगा से कावड़ में जल भरकर महादेव को अर्पित करते हैं। श्रावण मास में सम्भल के प्रसिद्द तीर्थ स्थल से गंगा जल लेकर मंदिरों तक श्रद्धालु जाते हैं व हरिद्वार से जल ले आकर मंदिरों पर जल चढ़ाते हैं। जिसके मद्देनजर पुलिस चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए सोमवार को पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने चौधरी सराय स्थित पुलिस चौकी पंहुच कर कावड़ मार्ग का जायजा लिया और सम्भल कोतवाली प्रभारी ओमकार सिंह से कांवड यात्रा से संबंधित तैयारियों और समस्याओं के बारे में जानकारी ली। मौके पर  एसपी सम्भल चक्रेश मिश्रा को महत्वपूर्ण दिशानिर्देश भी जारी किये। डीआईजी ने पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ शिवभक्त जिस मार्ग से जलाभिषेक के लिए जा रहे है उसका भी जायजा लिया। 

    शलभ माथुर, डीआईजी मुरादाबाद

    उन्होंने बताया कि कांवड यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और शिवभक्तों की सुविधा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। कांवड यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो। डीआईजी ने जिला स्तरीय अधिकारियों से रूट डायवर्जन को लेकर जानकारी ली जहां कमियां दिखाई दी उसे लेकर डीआईजी ने आवश्यक दिशा निर्देश देकर जल्द से जल्द पूरा करने को कहा साथ ही मोहर्रम व 15 अगस्त को लेकर भी डीआईजी ने जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिये।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.