Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नालंदा\बिहार। नगर के विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में अदा की गई बकरीद की नमाज , मांगी गई अमन की दुआएं।

    ऋषिकेश (संवाददाता) 

    नालंदा\बिहार। बकरीद के मौके पर बिहारशरीफ के बड़ी दरगाह, जामा मस्जिद बुखारी मस्जिद,  समेत विभिन्न मस्जिदों और ईदगाह में नमाज अदा की गई । नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर बकरीद की ढेर सारी बधाई दी । इस मौके पर मखदूम साहब के गद्दीनशीन पीर साहब ने कहा कि हम आज के इस पाक मौके पर पूरे मुल्क के सलामती अल्लाह से कर रहे हैं । सब लोग अमन से रहे एक दूसरे के अंदर कुर्बानी का जज्बा हो । कुर्बानी यह सिखाती है कि हर चीज की कुर्बानी हो जान माल की कुर्बानी हो मुल्क की सलामती के लिए कुर्बानी हो।

    हर आदमी को एक दूसरे के बारे में अच्छा सोचना होगा। जात धर्म बिरादरी से हटकर लोगों को मुल्क की तरक्की के बारे में सोचना चाहिए ।  जब हमारा देश तरक्की करेगा तभी हर लोगों का तरक्की होगा। आज के दिन सूफियों ने यही संदेश दिया था कि जो बेगुनाह का कत्ल करता है वह पूरी दुनिया के इंसानियत का कत्ल करता है । जो भी गलत काम करता है अल्लाह उसी से सबसे ज्यादा नफरत करते है। 

    पीर साहब 

    किसी के मजहब को भला बुरा नहीं कहना चाहिए । हमेशा अपनी भलाई छोड़ सभी लोगों की भलाई के बारे में सोचना चाहिए । इस मौके पर सभी मस्जिदों और ईदगाह में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.