Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता एवं कठपुतली का आयोजन।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। भारतीय बाल रोग अकादमी कानपुर द्वारा विश्व ओ०आर०एस० सप्ताह के अन्तर्गत मरियमपुर हाईस्कूल डबल पुलिया में (पोस्टर व स्लोगन) प्रतियोगिता एवं कठपुतली का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के लगभग 650 बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन संयोजक डॉ० जे०क० गुप्ता, अध्यक्ष डॉ० अनुराग भारती, सचिव डॉ० सुबोध बाजपेयी ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ० अमित सिंह गौर नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी थे!कार्यक्रम के संयोजक डॉ० जे०के० गुप्ता ने बच्चों को डायरिया से बचाव हेतु बताया कि भोजन से पहले शाँच के बाद साबुन से हाथ धोना चाहिए। पानी उबाल कर पीना चाहिए, दस्त होने पर डब्ल्यूएचओ ओ आर एस  का घोल ही पीना चाहिए व ग्लूकोज नही पीना चाहिए। भारतीय बाल रोग अकादमी के अध्यक्ष डॉ० अनुराग भारती ने डायरिया के बचाव के लिए निम्न उपाय बताये बाजार के कटे फल व खुली मिठाइयों को नही खाना चाहिए। सफाई का ध्यान रखना चाहिए।

    • छोटे बच्चों को बोतल से दूध नही देना चाहिए।

    सचिव डॉ० सुबोध बाजपेयी ने बच्चों को ओर०आर०एस० बनाने की सही विधि बताई, छोटे पैकेट एक गिलास पानी में व बड़ा पैकेट 1 लीटर पानी में एक बार में ही बनाए । कार्यक्रम में प्रतियोगिता का परिणाम निम्न रहा।

    • पोस्टर स्लोगन प्रथम एकता कश्यप कक्षा-9

    प्रथम- मानसी कक्षा-6 द्वितीय रिंकी गौड़ कक्षा-9 द्वितीय- कीर्ति गौतम कक्षा-10तृतीय- रूद्रराज कक्षा-9तृतीय- मयूरी कश्यप कक्षा-10कार्यक्रम के अन्त में अकादमी सचिव डॉ० सुबोध बाजपेयी ने मरियमपुर हाईस्कूल की प्रधानाचार्या व स्कूल शिक्षकों के प्रति अभार प्रकट किया ।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.