Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। दादा नगर पंप हाउस का विधायक सुरेंद्र मैथानी ने किया निरीक्षण, नाराजगी करी जाहिर।

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में पानी की किल्लत को दूर करने के लिए, दादा नगर फैक्ट्री एरिया में स्थित 50-A पानी की टंकी,स्थल के पंप हाउस का, मौके पर निरीक्षण किया। जहां पर 50-50 हॉर्स पावर की 3 मोटरें ,संचालित हो रही है।और जिनके बगल में अंडर ग्राउंड टैंक बना है।जहां से पानी की सप्लाई होती है। 

    विधायक  ने उसका निरीक्षण करने पर देखा कि,उसके चारों चेंबर खुले हैं (यानि कि, ओपन टू स्काई है)

    जिस पर भारी नाराजगी ज़ाहिर करते हुए, जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़ से विधायक  ने मौके से बात करी और अपनी नाराज़गी दर्ज कराई और उनको हिदायत दी कि अविलंब,उक्त टैंकों के चेंबर के ऊपर, ढक्कन को लगाकर, उस को बंद करें।जिससे कोई  अपराध एवं जनहानि की दृष्टि से, बड़े -बड़े खुले हुए चैंबरों के माध्यम से कोई आतंकी घटना न कर सके,या कोई जानवर,उसमें गिरकर, मर ना जाए या अन्य किसी कारणों से पानी दूषित न हो जाए और दूषित पानी की सप्लाई के कारण 30,000 से भी ज्यादा,इससे लाभान्वित होने वाले,आमजन के जीवन पर खतरा मंडरा जाए।उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर ना पड़े,संचारी रोगों का जन्म इस व्यवस्था के कारण ना हो, लोग स्वस्थ रहें, इसके लिए विधायक  ने सख्त हिदायत दी ,और कहा कि इसे चेतावनी मान ले।

    इसकी सारी जिम्मेदारी आपकी और संबंधित कर्मचारियों की होगी,जिस पर मुझे कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ेगा और दोषी व्यक्ति को मुझे जेल भेजवाना पड़ेगा। विधायक  ने बताया कि उक्त पंप से दादा नगर फैक्ट्री एरिया, शांति नगर एवं नरैया खेड़ा गांव एवं विवेकानंद नगर एवं कबीर नगर एवं नहर कोठी एवं नरैया खेड़ा बस्ती आदि के 30,000 से ज्यादा नागरिक, पेयजल की आपूर्ति  को पाते हैं। विधायक ने बताया कि इसमें जो पानी, पेयजल हेतु, गंगा बैराज से आता है,उसे हर हाल में, शुद्ध रूप से, आमजन को सप्लाई कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें।

    विधायक  ने महाप्रबंधक से कहा कि यह व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए कि यदि,वहाँ स्थित पता- 50-A, पानी टंकी,दादा नगर (फैक्ट्री एरिया)से लेकर,थम्स अप फैक्ट्री चौराहा तक,एक 14 इंच मोटी पाइपलाइन डाल दी जाए, तो पानी के प्रेशर का अत्यधिक फायदा, आमजन को होगा। साथ ही लीकेज की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी और पेयजल भी दो - दो , तीन-तीन मंजिलों के मकानों में, रहने वाले गरीब लोगों एवं आम जनता को, पेयजल हेतु सप्लाई लाइन में प्रेशर से,पानी प्राप्त करने के लिए,स्वयं के स्तर पर पेयजल लाइन में,मोटर लगाये बिना ही,सीधी सप्लाई प्राप्त हो जाएगी।

     महाप्रबंधक जलकल ने विधायक  को अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही है 

    निरीक्षण में प्रमुख रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी के साथ, विनय पटेल एवं अखिलेश पांडे एवं लल्लन सिंह एवं नगर पार्षद दीपक सिंह एवं हर्षित चौहान एवं चंद्रमणि चौबे एवं राजू मौर्या एवं बीएन तिवारी एवं मंजू तिवारी एवं अभिनव दीक्षित एवं धीरज दुबे आदि लोग प्रमुख रूप से थे।।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.