Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बस्ती। कांवड़ मेला : एडीजी जोन ने भदेश्वरनाथ शिव मंदिर का किया निरीक्षण।

    • डीएम, डीआईजी, एसपी सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद 
    • अधिकारियों ने दर्शन कर भगवान शिव का लिया आर्शीवाद 
    • 25 व 27 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल व शराब की दुकानें 

    बस्ती। भदेश्वनाथ शिव मंदिर का एडीजी जोन अखिल कुमार ने कांवड़ मेले को देखते हुए निरीक्षण किया, डीएम, डीआईजी एसपी सहित अन्य अधिकारियों के साथ उन्होने मंदिर में दर्शन कर भगवान शिव का आर्शीवाद भी लिया। बृहस्पतिवार को निरीक्षण करने पहुंचे एडीजी ने को अधिकारियों ने व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। एडीजी ने अधिकारियों को शांति व सुरक्षा व्यवस्था संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

    • अधिकारियों के साथ एडीजी ने की बैठक 

    निरीक्षण के बाद एडीजी अखिल कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक की, बैठक को संबोधित करते हुए डीएम प्रियंका निरंजन ने 23 जुलाई दोपहर दो बजे तक सभी व्यवस्थाए पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि 23 जुलाई की शाम चार बजे मंदिर परिसर में अधिकारियों की ब्रीफिंग की जाएगी। शाम 06.00 बजे से सभी मजिस्ट्रेट एवं विभिन्न कार्याें के नोडल अधिकारियों की ड्यूटी शुरू हो जाएगी। उन्होने निर्देश दिया कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी अपने तैनाती स्थल पर ही मुस्तैद रहेंगे, इसलिए रैनकोट एवं छाता आदि की व्यवस्था रखें। साथ ही सभी मजिस्ट्रेट अपने साथ लाउडहेलर भी रखें ताकि मौके पर भीड़ नियंत्रण के लिए लोगों को संबोधित कर सकें। 

    • तीन दिनों के लिए मोबाइल ट्रांसफार्मर खड़े रखने का दिया निर्देश 

    डीएम ने मंदिर परिसर में वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था के लिए मोबाइल ट्रांसफार्मर तीनों दिन वहां खड़े रखने का निर्देश दिया। पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि बरसात के कारण मार्ग में हो रहे गड्ढ़ों को तत्काल भरवा दें। अमहट सर्किट हाउस रोड ठीक करा दें। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मार्ग में पड़ने वाले सभी ढाबा एवं भोजनालय पर खाद्य सामग्री के दर की सूची टंगवा दें। इसके अलावा खाद्य सामग्री का नियमित रूप से सेम्पलिंग कराते रहें।  बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि 25 एवं 27 जुलाई को कावड़ यात्रा के दृष्टिगत स्कूल बन्द रखें। आबकारी विभाग भी इन तिथियों में शराब की दुकान बंद रखेंगे। कहा कि ईओ नगर पालिका अमहटघाट स्थित पार्क का साफ-सफाई करा दें। जिलाधिकारी ने शौचालय निर्माण, पड़ाव स्थलों पर साफ-सफाई, प्रकाश एवं चिकित्सा व्यवस्था की भी समीक्षा किया। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि फुटहिया से हर्रैया तक ढीले तार एवं टेढे-मेढे पोल सही करा दें। पार्किंग स्थल पर रास्ता रोलर चलवाकर सही करवा दें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.