Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल भी हो टोल टैक्स मुक्त:- उदयभान

    ऋषि भारद्वाज 

    पलवल। होडल  में टोल प्लाजा को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने की धरना देने की घोषणा। होडल में नेशनल हाईवे=19 पर  एनएचआईए द्वारा तुमसरा गांव के समीप लगे टोल प्लाजा को स्फिट करके हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पर लगा दिया है। लेकिन जिले के गावों के लोगों ने गदपुरी के समीप लगे टोल प्लाजा को लेकर धरना दिया था जिसमे एनएचआईए ने लोगों की मांगों को मानते हुए टोल को सुरु कर दिया है। गदपुरी टोल प्लाजा के समीप लगे 6 गावों को टोल मुक्त कर दिया है और 20 किलो मीटर तक के गावों के लिए 200 रुपए प्रति महिला के लिए पास बनाना सुरु कर दिया लेकिन होडल हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पर लगे टोल प्लाजा पर गावों को नहीं तो टोल मुक्त किया है और नही मासिक पास में कमी है है। जिसको लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा की जब गदपुरी टोल प्लाजा पर 6 गावों को टोल मुक्त कर दिया है और 20 किलो मीटर तक के गावों के लिए 200 रुपए का मासिक  पास देने का ऐलान किया है तो होडल टोल प्लाजा पर भी ऐसा ही करना चाहिए नही तो वह इसके लिए टोल प्लाजा पर  प्रदर्शन करेंगे और धरने पर भी बैठेंगे । वहीं टोल मैनेजर सन्नी पवार  ने कहा की उनके पास अभी ऐसा कोई उनके अधिकारियों द्वारा आदेश नही हुआ है अगर आदेश होगा तो यहां पर भी किया जाएगा। 

    होडल जिला पलवल में नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा जिले में दो टोल बूथों पर टोल वसूलने में अलग-अलग नियम बनाने पर राजनीति गरमा गई है जिसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सरकार पर हमला बोल दिया है। उदयभान ने सरकार पर निशाना लगाते हुए कहा एक जिले में दो नीति नहीं चल सकती सरकार की दोगली नीति जनता पर घातक साबित हो रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि प्रदेश की सरकार लोगों को ही साथ धोखाधड़ी का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी के 1 जिले में दो नीति नहीं चल सकती प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कर्मन टोल बूथ के आसपास हरियाणा यूपी के लगते गावों  को टोल मुक्त किया जाए यदि नेशनल हाईवे अथॉरिटी एक नीति से कार्य शुरू नहीं किया तो टोल प्लाजा से सटे यूपी हरियाणा के गांवो की एक महापंचायत बुलाई जाएगी। उदय भान ने कहा सड़क से लेकर संसद तक यह मामला कांग्रेस पार्टी पुरजोर तरीके से उठाएगी यदि सरकार बाज नहीं आएगी तो जन आंदोलन भी शुरू किया जाएगा।

    क्या है मामला

    आपको बता दे कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा  हाईवे नंबर 19 पर गांव तुमसरा में लगे टोल प्लाजा को एक जुलाई को हटाकर यूपी हरियाणा बॉडर पर स्थित गांव करमन पर टोल प्लाजा को लगा दिया ।टोल प्लाजा टोल वसूलने वाली कंपनी द्वारा पुरानी कीमतों पर टोल वसूला जा रहा है । वहीं जिले में गांव गदपुरी में नए टोल प्लाजा पर टोल वसूलने वाली कंपनी ने टोल के आसपास आने वाले आधा दर्जन गांवो टोल मुक्त कर 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गावों  व पलवल शहर से दो सौ रुपये प्रति वाहन मासिक पास जारी कर टोल प्लाजा शुरू कर दिया । जबकि होडल मैं लगे टोल प्लाजा पर कोई गांव टोल मुक्त नहीं किया गया और आसपास के क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों से 315 रुपये मासिक पास वसूला जा रहा है जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों का गुस्सा भी सातवें आसमान पर है।इसी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने इस मामले को लेकर और होडल के गावों को टोल प्लाजा से सटे उनको टोल मुक्त करवाने और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गावों के लिए 200 रुपए प्रति मासिक पास बनवाने के लिए धरना देने और महापांचत करने का ऐलान कर दिया है। 

    वहीं इस मामले को लेकर टोल मैनेजर सन्नी पवार ने कहा की उन्होंने इसको 1 जुलाई की रात से सुरु किया गया है क्यों की गदपुरी गांव के समीप लगे टोल प्लाजा पर लोगों ने लगभग 2 महीने से अपनी मांगों को लेकर धरना दे रखा था जिस वजह से इसको सुरु करने में देरी हुई । उन्होंने कहा की होडल टोल पर अभी गावों को टोल मुक्त करने के कोई आदेश नही आए हैं और नही 20 किलोमीटर के दायरे के गावों के लिए नहीं  200 रुपए में मासिक पास बनवाने के आदेश आए हैं। उन्होंने कहा की जैसे ही उनके पास आदेश आएंगे तो वह भी इनको सुरु कर देगें।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.